Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

..तो इसलिए सपा का साथ छोड़ना चाह रही है RLD? पार्टी प्रवक्ता ने माना बीजेपी ने दिया इतने सीटों का ऑफर

राष्ट्रीय लोक दल(RLD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी ने कहा कि भाजपा के द्वारा पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की गई थी, इस बार भी पेशकश की जा रही है। वे 4 सीटों की बात कर रहे हैं लेकिन हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी की है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 08, 2024 7:55 IST
आरएलडी नेता जयंत चौधरी - India TV Hindi
Image Source : FILE- ANI आरएलडी नेता जयंत चौधरी

जयंत चौधरी के बीजेपी के साथ जाने की अटकलों की बीच राष्ट्रीय लोक दल(RLD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी का बड़ा बयान सामने आया है। आगरी ने कहा यह चुनावी वर्ष है, बहुत सारी पार्टियां हमारे साथ गठबंधन के लिए आ रही हैं। बीजेपी के द्वारा पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की गई थी, इस बार भी पेशकश की जा रही है। वे 4 सीटों की बात कर रहे हैं लेकिन हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी की है।  इस बात का निर्णय पार्टी लेगी कि हम किसके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे।

किसानों की मांगे मानने पर बन सकती है बीजेपी के साथ बात

उन्होंने कहा कि जो पार्टी जनता और किसानों की हित के लिए हमारी मांगों पर सहमत होगी, हम उनके साथ गठबंधन में आम चुनाव लड़ेंगे। पवन आगरी ने यह भी संकेत दिया कि जो पार्टी ज्यादा सीटें छोड़ने को तैयार होगी उसके साथ जयंत चौधरी जा सकते हैं। साथ ही अगर बीजेपी किसानों को लेकर उनकी मांगे मान लेती है तो आरएलडी बीजेपी के साथ जा सकती है।

12 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है आरएलडी

आरएलडी प्रवक्ता ने यह भी संकेत दिया है कि उनकी पार्टी सपा की तरफ से दी गई सात सीटें मिलने से खुश नहीं है। उन्होंने खुलकर कहा कि आरएलडी पश्चिमी यूपी में कम से कम 12 लोकसभा सीटों पर लड़ना चाहती है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि अगर सपा उन्हें 12 सीटें देने को तैयार हो जाती है तो गठबंधन बरकरार रह सकता है।  सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी को गठबंधन के तहत सात देने का ऐलान किया हुआ है। अखिलेश यादव का दावा है कि जयंत चौधरी सपा को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

फैसला जयंत चौधरी के हाथ

बता दें कि ऐसी अटकलें हैं कि जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी बीजेपी के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। बीजेपी ने आरएलडी को चार सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया हुआ है। अब फैसला जयंत चौधरी को करना है कि वो किसके साथ जाना पसंद करते हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement