1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. लॉकडाउन की प्रेम कहानी, अजन्मी बच्ची ने मिलाया सच्चा साथी, सुनकर भीग जाएगा दिल

लॉकडाउन की प्रेम कहानी, अजन्मी बच्ची ने मिलाया सच्चा साथी, सुनकर भीग जाएगा दिल

Covid struck lockdown love story melt your heart viral on podcast, लॉकडाउन में कैसे एक अजन्मी बच्ची ने दो दिल मिलाए..जिसकी कोई उम्मीद तक नहीं थी। ये कहानी सुनकर लोग भावुक हो रहे हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 11, 2021 11:47 IST
lockdown love story- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THINGSUNSEENPOD lockdown love story

कहते हैं कि रिश्ते ऊपर वाला बनाता है। भारत में शादी और बच्चे एक दूसरे के पूरक माने जाते हैं लेकिन विदेशों में ऐसा कुछ नहीं है। लोग सच्चे प्यार को खोजते खोजते कई शादियां तक कर डालते हैं और सच्चा प्यार और साथी किस मोड़ पर मिल जाए, कोई नहीं जानता। लेकिन पिछले महीनों कोरोना लॉकडाउन में जहां कई रिश्ते टूट गए, वहीं एक ऐसी लव स्टोरी बनी जिसके बारे में सुनकर आपका भी दिल एक बार जरूर भावुक हो जाएगा।

दिल्ली की सड़क पर दिखी इंसानियत, दो पहियों पर आया फरिश्ता, दिल बाग बाग कर देगा Video

42 साल की ब्लेंच गिरॉर्ड Blanche Girouard बच्चे की ख्वाहिश में स्पर्म डोनर से गर्भवती हुई थी। लेकिन लॉकडाउन में न केवल उनके बच्चे की ख्वाहिश पूरी हुई बल्कि उनको सच्चा प्यार भी मिला जिसकी तलाश में वो पिछले कई सालों से भटक रही थी। लॉकडाउन की दुश्वारियों ने जहां एक तरफ कई रिश्ते तोड़ डाले वहीं 42 साल की ब्लेंच को 63 साल के एंथोनी के रूप में एक हमसफर और अपने नवजात के लिए एक पिता मिल गया। ये कहानी बिलकुल फिल्म जैसी है।

जब कोरोना लॉकडाउन लगा, उस वक्त ब्लैंच 42 साल की हो चुकी थी। उनकी पहली शादी 35 साल की उम्र में टूट चुकी थी। ब्लैंच बच्चे की चाहत रखती थी लेकिन उनके दूसरे प्रेमी ने इसलिए शादी करने से इनकार कर दिया क्योंकि वो बच्चा नहीं चाहता था। ब्लैंच इतनी अकेली हो चुकी थी कि उसे हर हालत में  बच्चा चाहिए था। ऐसे में उसने स्पर्म डोनर की मदद से प्रेग्नेंट होने का फैसला किया। वो जानती थी कि बच्चा होने के बाद उनकी  शादी मुश्किल हो जाएगी क्योंकि बच्चे वाली महिला से शादी कोई नहीं करना चाहता और अक्सर लोग बच्चे की जिम्मेदारी लेने से बचते हैं। 

Viral: चलती बस में लड़की की फोटो खींचने लगा लड़का, लड़की ने चली ऐसी ट्रिक कि पुलिस भी हो गई कायल

लेकिन तब उनकी जिंदगी में ऐसा शख्स आया जिसने उनकी सभी दुश्वारियों को पल भर में दूर कर डाला। 63 साल के एंथोनी ब्लैंच के साथ स्कीइंग किया करते थे। जब ब्लैंच ने उनको बताया कि वो प्रेग्नेंट है और अब उनके साथ स्कीइंग नहीं कर पाएगी तो उन्होंने उसके फैसले की सराहना की। 

लॉकडाउन से पहले फरवरी में ब्लेंच और एंथोनी Pyrenees में स्कीइंग करने गए थे और वहीं उन दोनों ने एक दूसरे के बारे में ज्यादा जाना। 63 साल का एक विधुर जिसकी पत्नी सालों पहले गुजर चुकी है। उसके बच्चे दूसरे शहरों में रहते हैं। ये शख्स एंथोनी अपने सात बेडरूम वाले आलीशान घर में अकेला रहता था, अकेली जिंदगी से उकता गया था, फिर से बच्चे चाहता था जो उसके घर को गुलजार कर दें, ऐसा साथी जो सुख दुख में दिल की बात करे और समझ ले।

फिर वो हुआ जो इतिहास बन गया। फरवरी के अंत तक दुनिया भर में लॉकडाउन लग गया। उस वक्त ब्लैंच अकेली थी और प्रेग्नेंट भी थी। सरकार के नियम के अनुसार प्रेग्नेंट महिला के साथ कोई एक रह सकता था। मां, दाई या कोई दोस्त। ब्लेंच ने तब फैसला किया और एंथोनी को साथ रखने का फैसला किया। एंथोनी ने उन पांच महीनों में ब्लेंच का पूरी तरह ख्याल रखा। ये एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह समझने लगे। एंथोनी बच्चे को लेकर बहुत पॉजिटिव था। अगस्त में जब ब्लैंच को अस्पताल ले जाया गया तब भी एंथोनी ने उसकी डिलीवरी करवाई और हर वक्त उसके साथ रहे। बच्ची का नाम रखा ओलिटिल। 

Viral: चोरी की योजना बन रही थी, गलती से डायल हो गया पुलिस का नंबर, आप भी कहेंगे : 'बदकिस्मती ने मारा'

लॉकडाउन के इस मुश्किल वक्त में लंदन में ब्लेच के घर में एक नई प्रेम कहानी ने जन्म लिया। यहां उन उसने एंथोनी के साथ अपनी प्रेग्नेंसी के अकेले दिन बिताए। बच्ची के जन्म के बाद भी एंथोनी एक केयरिंग साथी की तरह ब्लैंच के साथ रहा। बच्चे की नेपी बदली, उसके कपड़े सुखाए, उसे लोरी सुनाई, गोद में लेकर सुलाया। ब्लैंच को महसूस हुआ की बच्ची को बाप का प्यार देने के साथ साथ एंथोनी एक सच्चा साथी साबित हुआ है। 

इसके बाद ब्लैंच और एंथोनी बच्ची को लेकर Pyrenees चले गए। यहां तीनों साथ रहते हैं। एंथोनी का कहना है कि ओलिटिल के रूप में उनको उनका बचपन फिर जीने का मौका मिला है। वहीं ब्लैंच का कहना है कि हम तीनों मिलकर एक नया सफर शुरू कर चुके हैं। 

ब्लैंच और एंथोनी की ये प्यारी सी प्रेम कहानी thingsunseen.co.uk के पॉडकास्ट पर Wonder of Wonders के नाम से रिलीज हो चुकी है। इसे काफी सराहना मिल रही है। नई तरह के इस रिश्ते को काफी लोग सुन रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment