1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. ट्रेडिशनल कपड़ों में रेस्टोरेंट पहुंचीं महिला को कर्मचारी ने नहीं दी एंट्री, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

ट्रेडिशनल कपड़ों में रेस्टोरेंट पहुंचीं महिला को कर्मचारी ने नहीं दी एंट्री, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग रेस्टोरेंट को बंद करने की मांग तक कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2020 15:45 IST
delhi restaurant ethnic clothes- India TV
दिल्ली के वसंतकुंज स्थित एक रेस्टोरेंट ने एथनिक वेयर पहने महिला को नहीं दी एंट्री

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने एक महिला को अंदर जाने से मना कर दिया, क्योंकि उसने ट्रेडिशनल कपड़े पहने हुए थे। इस पर हजारों लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इस रेस्टोरेंट को बंद कर देना चाहिए या इसका लाइसेंस बंद कर देना चाहिए। 

इस वीडियो में एक महिला और रेस्टोरेंट के कर्मचारी के बीच बहस हो रही है। इसमें शख्स कह रहा है कि वो एथनिक कपड़ों की वजह से अंदर नहीं जा सकती है। ये सुनकर महिला हैरान रह जाती है और कहती है, 'आप ये कहना चाहते हैं कि भारत में मौजूद इस रेस्टोरेंट में मैं ट्रेडिशनल वेयर में अंदर नहीं जा सकती।' इस पर कर्मचारी हां बोलता है और उसे अंदर एंट्री करने नहीं देता।

कोरोना वायरस पर सोशल मीडिया में जमकर बन रहे मीम, भजन और गीत के जरिए भगा रहे कोरोना

इस वाकये के बाद महिला ने ये वीडियो ट्विटर पर पोस्ट कर दिया, जिसके बाद ये वायरल हो रहा है। इस महिला का नाम संगीत के नाग है। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा है, 'आज शाम वसंतकुंज के किलिन एंड आईवी रेस्टोरेंट में भेदभाव के साथ मेरा चौंकाने वाला अनुभव रहा। पारंपरिक कपड़ों की वजह से मेरी एंट्री करने से मना किया गया। भारत में एक रेस्टोरेंट है, जो भारतीय पहनावे को अनुमति नहीं देता।' उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पीएमओ ऑफिस को भी टैग किया है।

इस वीडियो पर कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने रेस्टोरेंट को बंद करने की मांग करते हुए लिखा, 'अगर इस जैसे अन्य रेस्टोरेंट भी ऐसी रूढ़ी प्रथाओं का पालन करता है तो उनके लाइसेंस तुरंत कैंसिल कर देने चाहिए।'

TikTok: अंखियों से गोली मारते नजर आई शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, वीडियो हुआ वायरल

हालांकि, मामला बढ़ता देख रेस्टोरेंट के मालिक ने माफी मांग ली है। उनका कहना है कि ये अस्थाई कर्मचारी ने किया, कंपनी इससे सहमत नहीं है। इसकी जांच कराई जाएगी और ऐसी घटना फिर कभी नहीं होगी। 

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले साल 2017 में एक मॉल में शख्स को अंदर नहीं आने दिया गया था, क्योंकि उसने पारंपरिक धोती पहनी हुई थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X