1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. कोलकाता के इस पंडाल में प्रवासी महिला मजदूरों के रूप में दिखेंगी मां दुर्गा

कोलकाता के इस पंडाल में प्रवासी महिला मजदूरों के रूप में दिखेंगी मां दुर्गा

कोलकाता के बेहला के बड़िशा क्लब ने इस थीम प्रतिमा को प्रस्तुत किया है, जिसमें देवी दुर्गा की गोद में कार्तिकेय रूपी बच्चे को दर्शाया गया है। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 17, 2020 0:18 IST
Durga Puja 2020- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @AAPACTIVE123 Durga Puja 2020

कोरोना काल में प्रवासी महिला मजदूरों को आपने गर्मी की कड़ी धूप में बच्चों को गोद में उठाए सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलते देखा था, तमाम तस्वीरें हम अखबारों में और टेलीविजन में देखते थे और उनका दर्द महसूस करने की कोशिश करते थे। नारी की उस शक्ति को एक पंडाल ने सम्मान देने की कोशिश की है। कोलकाता के एक पंडाल में ऐसी ही प्रवासी मजदूरों को मां दुर्गा के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।

कोलकाता के बेहला के बड़िशा क्लब ने इस थीम प्रतिमा को प्रस्तुत किया है, जिसमें देवी दुर्गा की गोद में कार्तिकेय रूपी बच्चे को दर्शाया गया है। आपको बता दें लॉकडाउन में करीब डेढ़ करोड़ प्रवासी मजदूर सैकड़ों किलोमीटर चलकर घर गए थे जिसमें बड़ी संख्या में औरतें और बच्चे शामिल थे।

बड़िशा क्लब के एक अधिकारी मीडिया से इस बारे में बात करते हुए कहा कि दुर्गा को शक्ति की देवी कहते हैं, हमें लॉकडाउन में दुर्गा का ये रूप कई बार देखने को मिला। एक मां अपने बच्चे के लिए कितने संगर् कर सकती है इसका सशक्त उदाहरण हम देख चुके हैं। इस अनूठी प्रतिमा को रिंटू पाल ने तैयार किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X