Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोलकाता के इस पंडाल में प्रवासी महिला मजदूरों के रूप में दिखेंगी मां दुर्गा

कोलकाता के बेहला के बड़िशा क्लब ने इस थीम प्रतिमा को प्रस्तुत किया है, जिसमें देवी दुर्गा की गोद में कार्तिकेय रूपी बच्चे को दर्शाया गया है। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 17, 2020 0:18 IST
Durga Puja 2020- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @AAPACTIVE123 Durga Puja 2020

कोरोना काल में प्रवासी महिला मजदूरों को आपने गर्मी की कड़ी धूप में बच्चों को गोद में उठाए सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलते देखा था, तमाम तस्वीरें हम अखबारों में और टेलीविजन में देखते थे और उनका दर्द महसूस करने की कोशिश करते थे। नारी की उस शक्ति को एक पंडाल ने सम्मान देने की कोशिश की है। कोलकाता के एक पंडाल में ऐसी ही प्रवासी मजदूरों को मां दुर्गा के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।

कोलकाता के बेहला के बड़िशा क्लब ने इस थीम प्रतिमा को प्रस्तुत किया है, जिसमें देवी दुर्गा की गोद में कार्तिकेय रूपी बच्चे को दर्शाया गया है। आपको बता दें लॉकडाउन में करीब डेढ़ करोड़ प्रवासी मजदूर सैकड़ों किलोमीटर चलकर घर गए थे जिसमें बड़ी संख्या में औरतें और बच्चे शामिल थे।

बड़िशा क्लब के एक अधिकारी मीडिया से इस बारे में बात करते हुए कहा कि दुर्गा को शक्ति की देवी कहते हैं, हमें लॉकडाउन में दुर्गा का ये रूप कई बार देखने को मिला। एक मां अपने बच्चे के लिए कितने संगर् कर सकती है इसका सशक्त उदाहरण हम देख चुके हैं। इस अनूठी प्रतिमा को रिंटू पाल ने तैयार किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement