1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. 25 साल ही महिला ने दिया 9 बच्चों को जन्म, डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

25 साल ही महिला ने दिया 9 बच्चों को जन्म, डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

जुड़वां बच्चे हमेशा ही लोगों के आश्चर्य का केंद्र होते हैं। लेकिन एक साथ नौ बच्चे जुड़वां हो तो क्या कहेंगे आप।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 05, 2021 10:41 IST
babies- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/TRTWORLD babies

किसी बच्चे का दुनिया में आना एक मां के लिए दुनिया का सबसे खूबसूरत पल होता है। लेकिन एक बच्चे के साथ साथ आठ बच्चे और दुनिया में आ जाए तो मां के साथ साथ डॉक्टरों के लिए भी हैरानी की बात होती है। जी हां माली की एक महिला ने एक साथ नौ बच्चों को जन्म दिया है। ये हैरत भरी डिलीवरी माली में हुई है। माली के साथ साथ पूरी दुनिया में ये नौ बच्चे आश्चर्य फैला रहे हैं। माली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि डिलीवरी के बाद मां और बच्चे पूरी तरह स्वस्थ है। 

चलिए बात करते हैं 25 साल की हलीमा चिस की। माली की रहने वाली हलीमा गर्भवती हुई तो डॉक्टरों ने मार्च में अल्ट्रासाउंड के बाद पाया कि हलीमा के पेट में 7 बच्चे पल रहे हैं। ये ब़ड़ी बात थी। हलीमा को स्पेशल केयर की जरूरत थी और इसलिए प्रशासन की तरफ से हलीमा को मोरक्को ले जाया गया। 

मोरक्को में हलीमा ने डॉक्टरों की राय को गलत साबित करते हुए सात नहीं बल्कि नौ बच्चों को जन्म दिया। इन बच्चों में पांच लड़कियां और चार लड़के हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हलीमा की सिजेरियन डिलीवरी हुई और नौ बच्चों ने जन्म लिया। 

मेडिकल साइंस की नजर से देखा जाए तो एक साथ नौ बच्चों का जन्म बेहद दुर्लभ घटना है। किसी के पेट में नौ बच्चे हो सकते हैं लेकिन डिलीवरी का समय आने तक कम ही बच्चे पैदा हो पाते हैं क्योंकि पेट में एक साथ इतने बच्चों का विकास नहीं हो पाता औऱ कुछ बच्चे पूरी तरह  विकसित नहीं हो पाते। लेकिन नौ बच्चों का सकुशल पैदा होना अपने आप में एक चमत्कार की तरह लगता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X