Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पिंजरे में कैद है इस शख्स का सिर, चाबी रहती है पत्नी के पास, वजह जानकर चकराएगा सिर

पिंजरे में कैद रहता है इस शख्स का सिर। जब खाना खाने का वक्त आता है तो पत्नी चाबी की मदद से पिंजरा खोल देती है। वजह जानिए।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 14, 2021 14:37 IST
man head in cage- India TV Hindi
Image Source : WEIRDTRUEFACTS man head in cage

कहते हैं कि आदत वो चीज है जो छुड़ाए नहीं छूटती। फिर धूम्रपान की आदत हो तो और ज्यादा मुश्किल। लोग कई कोशिशें करते हैं, रिजोल्यूशन बनाते हैं लेकिन फिर भी स्मोकिंग नहीं छोड़ पाते। लेकिन कुछ विरले ही होते हैं जो इस लत को छोड़ पाते हैं, भले ही इसके लिए उन्हें कितने ही पापड़ क्यों न बेलने पड़ें।

ऐसे ही एक शख्स की कहानी वायरल हो रही है जिसने सिगरेट की लत छोड़ने के लिए अपने मुंह को पिंजरे में कैद कर लिया । जी हां पिंजरा और वो भी ऐसा जिसकी चाबी दूसरे के पास है। पिंजरे में अपने मुंह को कैद करने वाले शख्स का नाम है इब्राहिम यूसेल। इब्राहिम तुर्की का रहने वाला है औऱ वो सिगरेट की लत से परेशान था। 

16 साल की उम्र में लगी सिगरेट की लत इतनी बढ़ गई कि वो एक दिन में दो दो सिगरेट के पैकेट खत्म कर देता था। इससे उसे कई परेशानियां हो गई लेकिन स्मोकिंग की लत नहीं छूट पा रही थी। पिछले दिनों जब इब्राहिम के पिता का फेंफड़ों के कैंसर से निधन हो गया तो इब्राहिम समेत पूरा परिवार परेशान हो गया। 

फिर इब्राहिम ने ऐसा जुगाड़ किया जो कुछ हद तक सफल हो गया। उसने अपने चेहरे को एक हैलमेटनुमा पिंजरे में कैद कर दिया। इस पिंजरे की चाभी उसकी पत्नी के पास रहती है। जब उसे खाना या पीना होता है तो पत्नी पिंजरे की चाबी खोल देती है। इसके अलावा पिंजरा नहीं खुलता। इससे इब्राहिम सिगरेट से दूर रहता है। 

इब्राहिम ने इस पिंजरे को खुद बनाया है, उसने देखा कि हैलमेट लगाने के बाद सिगरेट नहीं पी जा सकती और लोग हैलमेट उतार कर ही सिगरेट पी पाते हैं। उसने सोचा कि अगर ऐसा ही पिंजरा बना दिया जाए तो सिगरेट नहीं पी जा सकेगी। फिर उसने घर में ही कॉपर वायर से अपने सिर के मुताबिक एक पिंजरा बनाया। इसकी चाबी पत्नी औऱ बच्चों के पास ही रहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement