Friday, May 10, 2024
Advertisement

गांव वालों के इस गेम के मुरीद हुए हर्ष गोयनका, Video शेयर कर कह दी ये बड़ी बात

इंटरनेट पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक गांव के लोग इकट्ठा होकर एक गेम खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर शेयर किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 19, 2023 19:14 IST
मनोरंजन के लिए गांव वालों ने बनाया मजेदार गेम। - India TV Hindi
Image Source : TWITTER मनोरंजन के लिए गांव वालों ने बनाया मजेदार गेम।

पहले जब लोग इकट्ठा होते थे तो बैठकर बाते करते थे। लड़के कोई गेम खेलते थे। लोग कुछ न कुछ आपस में जरूर करते थे। लेकिन अब इस इंटरनेट के जमाने ने सबको एक दूसरे से दूर कर दिया है। नहीं तो लोग जब भी मिलते थे तो महफिल जम जाती थी। अब वह समय नहीं रह गया लोग भर दिन अपने मोबाइल से चिपके रहते हैं। किसी को भी किसी से कोई मतलब नहीं रह गया। फिर भी कुछ गांवों में अभी भी ये सभ्यता बची हुई है जहां लोग आपस में मिलकर खेलते-कूदते हैं। एक दूसरे के सुख-दुख में काम आते हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल में ही हमें एक वीडियो मिला है जो इस बात का सबूत है कि अभी भी गांवों में लोग एक दूसरे के साथ बहुत प्यार से रहते हैं।

मनोरंजन के लिए गांव वालों ने बनाया देसी गेम

ये वीडियो हमें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर देखने को मिला। जिसे देश के दिग्गज बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- गोल्फ, क्रिकेट, बोलिंग जो भी समझ लो। ये काफी मजेदार लग रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गांव के लोग एक जगह पर इकट्ठा होकर एक गेम खेल रहे हैं। यह गेम इससे पहले कभी किसी को खेलते हुए नहीं देखा गया। इसलिए ये कहा जा सकता है कि ये गेम गांव वालों ने खुद ही बनाया है। इस मजेदार गेम में  गोल्फ, क्रिकेट और बोलिंग मिक्स है। खेल में आप देख सकते हैं कि कई सारे बोतलें लाइन से पारलली खड़े किए गए हैं। वहीं, एक शख्स बैट से फुटबॉल को हिट करेगा। बोतलों के लास्ट में एक लोटों का मंजिल बनाकर रखा गया है। अब नियम ये है कि बैट से फुटबॉल को मारकर लास्ट में रखे लोटों को गिराना है वो भी बोतलों को बिना गिराए ही। वीडियो को देखने के बाद आप इस गेम को और भी अच्छी तरह से समझ जाएंगे।

यूजर्स को बहुत पसंद आया ये गेम 

इस गेम में खास बात यह है कि जो कोई भी इसमें जीतता है उसे गिफ्ट के तौर पर राशन दिया जाता है। जैसा कि वीडियो में आप देख सकते हैं कि आखिरी में एक शख्स जीती हुई महिला को तेल का डब्बा भेंट कर रहा है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 1 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है और 1600 लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं कई लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किया और कहा कि इन्हीं छोटी-छोटी खुशियों से गांव के लोग अपने जीवन को बहुत हसीन बना लेते हैं। 

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: R की भीड़ में P को ढूंढिए, 10 सेकंड में खोज दिए तो मान जाएंगे गुरु

इन जगहों पर रहने के लिए सरकार दे रही है 70 लाख रुपए, शर्तें लागू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement