Monday, May 13, 2024
Advertisement

मां के लिए आंधी से भी टकरा गया बच्चा, दुकान उड़ न जाए इसलिए तिरपाल का एक कोना पकड़कर खड़ा रहा

सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक छोटा सा बच्चा अपनी मां की मदद के लिए तेज आंधी में दुकान पर लगे तिरपाल का एक कोना पकड़ कर खड़ा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 19, 2023 14:39 IST
तेज आंधी में अपनी जिम्मेदारियों को निभाता हुआ यह छोटा बच्चा।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER तेज आंधी में अपनी जिम्मेदारियों को निभाता हुआ यह छोटा बच्चा।

आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने इंटरनेट की जनता का दिल जीत लिया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटा सा बच्चा तेज आंधी में अपनी मां की मदद कर रहा है। उसकी मां दुकान में लगे तिरपाल को रस्सी से बांध रही है और वह बच्चा तिरपाल का एक कोना पकड़ कर खड़ा है। आंधी इतनी तेज है कि लोग भागकर अपने घरों में या किसी सुरक्षित जगहों पर छुप रहे हैं लेकिन यह बच्चा अपनी मां के लिए खड़ा है। 

मां की मदद के लिए आंधियों में तिरपाल पकड़कर खड़ा रहा बच्चा

वीडियो में आगे देख सकते हैं कि जब बच्चा तिरपाल पकड़कर खड़ा होता है तभी वहां रखी कुर्सी हवा में उड़कर कुछ दूर जा गिरती है। बच्चा तुरंत आंधी में ही दौड़ जाता है और जैसे-तैसे उस कुर्सी को ले आता है। मां की मदद करते हुए देख लोग बच्चे की खूब तारीफ कर रहे हैं। कुछ यूजर्स कमेंट कर यह भी लिख रहे हैं कि गरीबी जिम्मेदार और समझदार दोनों बना देती है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दुकान के आस-पास कई लोग खड़े हैं लेकिन मदद करने के लिए कोई नहीं आया। इस वीडियो ने लोगों को सीखा दिया है कि जब मां के लिए उसका बेटा खड़ा है तब उस पर कोई आंच नहीं आ सकती।

वीडियो देख इमोशनल हो गए लोग

वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर अभय राज नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते वक्त यूजर ने कैप्शन में लिखा- एक छोटा सा बच्चा अपने पापा की दुकान को आंधियों से बचा रहा है। एक बच्चा अपने बेटे होने की जिम्मेदारी निभा रहा है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी आ रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- एक बच्चा आने वाले कल के लिए तैयार हो रहा है। दूसरे ने लिखा- ऐसे जिम्मेदार बच्चों का बचपना बहुत छोटी उम्र में ही खत्म हो जाता है। इस प्यारे से वीडियो को खबर लिखे जाने तक 2 मिलियन व्यूज और 53 हजार लाइक्स मिल चुका है। 

ये भी पढ़ें:

Chat GPT को बना दिया Chai GPT, होर्डिंग देख लोग बोले- आइडिया के साथ फुलफॉर्म भी मस्त है

ब्रूस ली जीम में ऐसे करते थे वर्कआउट, साल 1965 का ट्रेनिंग प्लान हुआ वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement