Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दीवार टूटते ही बंद बक्से में मिले डेढ़ करोड़ रुपए, पर पल भर में ही खुशी हो गई गायब

अमेरिका में रहने वाले मजदूर बॉब किट्स क्‍लेवेलेंड के पास बने एक घर में काम कर रहे थे। तभी उन्‍हें दीवार के टूटते ही उन्हें डेढ़ करोड़ रुपए कैश मिला। यह कैश एक बक्से के अंदर बंद था और जिस जगह यह कैश मिला था वह प्रॉपर्टी अमांडा रीस के अंडर आती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 30, 2023 23:33 IST
मजदूर बॉब किट्स और घर की मालकिन अमांडा रीस।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मजदूर बॉब किट्स और घर की मालकिन अमांडा रीस।

एक मजदूर एक घर में दीवार तोड़ रहा था। इसी दौरान उसे दीवार के पीछे से एक बॉक्स मिला। जब मजदूर ने उस बॉक्स को खोलकर देखा तो उसकी आंखे फटी की फटी रह गई। दरअसल इस दीवार के पीछे उस बॉक्स में डेढ़ करोड़ रुपए कैश छिपाकर रखा हुआ था। इतना सारा कैश मिलने के बाद भी उस मजदूर को उस धनराशी में से कुछ भी नहीं मिला। 

दीवार के पीछे से मिले डेढ़ करोड़ कैश

"द सन" की रिपोर्ट के मुताबिक- अमेरिका में रहने वाले मजदूर बॉब किट्स क्‍लेवेलेंड के पास बने एक घर में काम कर रहे थे। तभी उन्‍हें दीवार के टूटते ही उन्हें डेढ़ करोड़ रुपए कैश मिला। यह कैश एक बक्से के अंदर बंद था और जिस जगह यह कैश मिला था वह प्रॉपर्टी अमांडा रीस के अंडर आती है। अमांडा रीस ने बॉब को इस धन राशी में से 10% हिस्सा दोने का प्रस्ताव दिया लेकिन बॉब किट्स नहीं माना उसने उस डेढ़ करोड़ रुपए में से 40% हिस्से की मांग की। जब दोनों की बात नहीं बनी तो इसे लेकर दोनों में विवाद हो गया। इस पैसे पर डुने एस्टेट ने भी अपना हक जताया। हालांकि जब तक इस कैश पर और लोग भी अपना दावा ठोकते उससे पहले इसकी मालकिन अमांडा रीस उन सारे पैसों को लेकर छुट्टियां मनाने निकल पड़ीं। 

सारे पैसे हो गए खर्च

अमांडा अपनी मां के साथ हवाई में छुट्टियां मनाने गईं थी। यहां पर उन्होंने 11 लाख रुपए खर्च कर दिए और उसके बाद उन्होंने यह दावा किया कि छुट्टियों के दौरान उनके 50 लाख रुपए चोरी हो गए। चोरी हुए पैसों की कोई भी जानकारी या उसकी शिकायत अमांडा ने पुलिस को नहीं दी। उन्होंने आगे बताया कि वह इस दुर्लभ करंसी को क्वाइन कलेक्टर्स को बेच दिया। 

मामला पहुंचा कोर्ट में

वहीं बॉब किट्स ने कहा कि अमांडा ने उन पर पैसे चोरी करने का आरोप लगाया है। इससे उनके बिजनेस पर भी काफी बुरा असर पड़ा है। लोग अब उन्हें एक बुरा इंसान समझते हैं लेकिन उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। बॉब ने कहा कि यह एक अच्छा अनुभव था, कुछ ऐसा जो दोबारा नहीं होगा। मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है। विवादों के बाद अब यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। जहां डुआने एस्‍टेट का पक्ष रखते हुए वकील गिड मार्ककेवियस ने कहा कि मैं इस मामले को एक लालच का उदाहरण समझता हूं। अगर शुरू में ही अमांडा और बॉब ने समझौता कर के इस पैसे को बांट लिया होता तो उनके क्लाइंट को इस मामले की भनक तक नहीं लगती।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement