Thursday, May 02, 2024
Advertisement

VIDEO: निर्वस्त्र होकर लड़की ने कर लिया स्क्रीन रिकॉर्डिंग, अब कर रही ब्लैकमेल, मदद मांगने DSP के पास पहुंचा शख्स

सोशल मीडिया पर ठगी का शिकार बना एक शख्स डीएसपी के पास मदद मांगने पहुंचा। शख्स ने DSP को बताया कि उसे एक लड़की ने वीडियो कॉल किया फिर स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर अश्लील हरकतें की और पैसे मांगने लगी। वह मुझे ब्लैकमेल कर रही है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: September 16, 2023 12:12 IST
DSP के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा शख्स।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA DSP के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा शख्स।

आजकल सोशल मीडिया के जमाने में अपराधी और अपराध दोनों के तरीके बदले हैं। लोगों को जालसाजी के तहत ठगने का सिलसिला इस कदर जारी है कि अपराधी इसके लिए किसी भी लेवल तक जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर अपराधी लोगों से दोस्ती करते हैं और उन्हें हनीट्रैप में फंसाते हैं। फिर लोगों के साथ स्क्रीन रिकॉर्ड कर उन्हें धमकियां देते हैं और उनसे पैसों की मांग करते हैं। कई लोग डर के मारे उन्हें पैसे दे देते हैं। तो कई लोग अपनी इज्जत के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा देते हैं। कुछ लोग तो इस प्रताड़ना से इस कदर तंग आ जाते हैं कि वह अपनी जान तक दे देते हैं। 

अनजान नंबर से आते हैं कॉल और फिर लोग हो जाते हैं हनीट्रैप का शिकार

पुलिस के पास ऐसी कई शिकायतें भी आ चुकी हैं। जिसमें शिकायतकर्ताओं का कहना था कि उन्हें पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी का मैसेज मिला फिर बातचीत बढ़ी। उसके बाद अनजान नंबर से वीडियो कॉल आया और फिर वीडियो कॉल में लड़की होती है। जो कॉल पर निर्वस्त्र होकर अश्लील हरकतें करती है। इसके साथ वह स्क्रीन भी रिकॉर्ड कर रही होती है। जब वह रिकॉर्डिंग कर लेती है फिर पैसे की मांग करने लगती है। अगर पैसे देने से मना करते हैं तो वीडियो वायरल करने की धमकी मिलती है। ऐसे में जाल में फंसा शख्स उसके लिए सबकुछ करने के लिए तैयार हो जाता है। 

DSP ने वीडियो शेयर करते हुए लोगों को दी सलाह

ऐसा ही एक मामला ग्वालियर DSP संतोष पटेल के पास आया। जिसमें एक शख्स इसी मामले में DSP से मदद मांगने पहुंचा। DSP ने इसका वीडियो अपने X (पहले ट्विटर) हैंडल पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा- अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आये तो न उठाएँ ये सामाजिक रूप से प्रतिष्ठित व्यक्तियों को ही टारगेट करते हैं। लड़कियाँ निर्वस्त्र होकर स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लेती हैं सोशल मीडिया में वायरल को धमकी देकर रुपये माँगते हैं। क्राइम ब्रांच पुलिस बनकर धमकी देते हैं। वीडियो के डर से पैसे न भेजें।

DSP के पास पहुंचा हनीट्रैप में फंसा व्यक्ति

DSP के पास शिकायत लेकर पहुंचे शख्स ने बताया कि वह किसी लड़की के जाल में बुरी तरह फंस चुका है। उसने बताया कि लड़की ने वीडियो कॉल किया और मैंने जैसे ही कॉल उठाया लड़की मेरे सामने निर्वस्त्र पड़ी हुई थी। थोड़ी देर में उसने स्क्रीन रिकॉर्ड कर लिया और वीडियो कॉल कट गया। फिर थोड़ी देर बाद उसने Whatsapp पर वीडियो भेजकर बोला कि इस अकाउंट में पैसे डाल दो। मैंने डर के मारे 3000 हजार रुपए भी डाल दिए। फिर उसके बाद एक पुलिस अफसर का कॉल आया और वह मुझसे 50 हजार रुपए की मांग करने लगा। जब मैंने देने से इनकार किया तो वह मुझे जेल में डालने की बात करने लगा। शख्स ने DSP को वह वीडियो भी दिखाया। शख्स की आपबीती सुन DSP ने सलाह दी कि वह अब और पैसा न दे और इस तरह की धमकियों से न डरे।

ये भी पढ़ें:

Video: ढोल-नगाड़ों की आवाज से पूजा में आया बैल भड़का, फिर लोगों को जो उठा-उठाकर पटका

Surprise: दो हिरणों की लड़ाई में तेंदुए ने मारी फाडू एंट्री, उसके बाद शुरू हुआ असली खेल, वीडियो में देखें कौन जीता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement