Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Viral Video: भला पेड़ पर कैसे चढ़ गईं इतनी सारी बकरियां, वीडियो देखकर सभी हैं हैरान

आपने पेड़ पर फल तो देखे ही होंगे। लेकिन क्या आपने कभी पेड़ पर बकरियों को देखा है। बकरियां पेड़ पर चढ़ जाएं ये तो हम सोच भी नहीं सकते हैं। क्योंकि बकरियों के खुर होते हैं और शारीरिक बनावट अलग होता है। लेकिन हमारे पास ऐसा वीडियो है जिसमें बकरियां पेड़ पर हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 23, 2023 10:33 IST
viral and shocking video of goats who climbed on tree in Morocco google trends viral video- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM भला पेड़ पर कैसे चढ़ गईं इतनी सारी बकरियां

Ped Par Bakri Ka video: बकरियां घास खाती हैं। पेड़ पर गिलहरी, बिल्ली, तेंदुआ, सांप जैसे कुछ जानवर चढ़ पाते हैं। कभी आपने बकरी को पेड़ पर चढ़ते हुए देखा है? सामान्यत: बकरियां पेड़ पर नहीं चढ़ पाती हैं क्योंकि उनके खुर होते हैं और उनकी शारीरिक बनावट पेड़ पर चढ़ने लायक नहीं होती है। लेकिन कैसा हो जब आप कहीं घूमने जाए और एक बड़े पेड़ पर आपको कई सारी बकरियां दिख जाए। ऐसा भी नहीं कि पेड़ पर एक दो बकरियां हैं। पेड़ पर कई बकरियां हैं जो लगभग पेड़ की सभी डाल पर चढ़ चुकी हैं। इसका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पेड़ पर कई सारी बकरियां दिखाई पड़ रही हैं। 

Related Stories

पेड़ पर चढ़ी बकरियों का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियों में जो दिखा उसे देखकर सभी दंग रह गए हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर आप दंग रह जाएंगे कि आखिर बकरियां पेड़ पर कैसी चढ़ी हुई हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक पेड़ के आसपास कई सारी टूरिस्ट पहुंचे हुए दिख रहे हैं। वहीं पेड़ की अलग-अलग टहनियों पर कई बकरियां खड़ी दिख रही हैं। इस क्लिप को देखकर ऐसा लग रहा है कि ये सभी बकरियां कोई चित्र का हिस्सा हैं। लेकिन वीडियो क्लिप में खड़े लोग व पेड़ पौधे हिलते दिख रहे हैं। लोग पेड़ पर चढ़ी बकरियां को ध्यान से देख रहे होते हैं। 

टूरिस्ट को आता है पसंद

यहां कुछ लोग बकरियों से भरे पेड़ के साथ फोटो सेशन भी करवाते हैं। दरअसल ये वीडियो उत्तरी अफ्रीका के एक देश मोरक्को का है। यहां बकरियां अक्सर पत्ते खाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाती हैं। कोई भी पर्यटक यहां आता है तो वो ये सब देखकर दंग रह जाते हैं। यहां के लोग बताते हैं कि ये पूरा क्षेत्र तेज ढलान वाला होता है। यहां बकरियां पहाड़ों पर आती-जाती रहती हैं और इन्हें पेड़ों पर चढ़ने की अच्छी खासी प्रैक्टिस है। ऐसे में खाने की तलाश में बकरियां अक्सर पेड़ पर चढ़ जाया करती हैं जो लोगों को काफी चकित करता है। बता दें कि इस वीडियो को surajkushwah5081 नाम के यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement