Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Gym Viral Video: बॉडी बिल्डर ने किया अजीबो-गरीब वर्कआउट, घर पर बिल्कुल न करें ट्राई, वरना हो जाएगा नुकसान

अगर आपको भी जिम करना पसंद है और आप सोशल मीडिया से जिम के वीडियो देखकर उसे ट्राई करते हैं तो रुक जाइए। क्योंकि सारे वर्कआउट हमेशा सही नहीं होते। दरअसल वायरल वीडियो में एक बॉडी बिल्डर अजीब वर्कआउट कर रहा है, जिसे आप न करें तो बेहतर रहेगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 23, 2023 9:57 IST
Gym Viral Video man workout in gym with benchpress viral video may blow your mind google trends- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बॉडी बिल्डर ने कियी अजीबों-गरीब वर्कआउट

Gym Viral Video: सोशल मीडिया पर जिम या वर्कआउट वीडियो को खूब पसंद किया जाता है। लोग इन वीडियोज को मोटिवेशन के तौर पर लेते हैं और कई बार वर्कआउट करना सीखते हैं। कुछ लोगों को आपने यहां चेस्ट, बैक, लेग्स, बाइसेप्स और ट्राइसेप्स समेत कई तरह के वर्कआउट करते आपने देखे होंगे। कराटे या किक बॉक्सिंग की वीडियोज को भी लोग काफी पसंद करते हैं। ऐसे में जो लोग अपने शरीर को फिट रखना चाहते हैं वो लोग इस तरह के वीडियो को खासा पसंद करते हैं। इस बीच एक बॉडी बिल्डर का वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। 

बॉडी बिल्डर का वायरल वीडियो

इस वीडियो में एक शख्स जिम में वर्कआउट करता दिख रहा है। हालांकि यह वर्कआउट बड़ा अजीब है और अमूमन जिम में इस तरह के वर्कआउट लोग नहीं करते हैं और इस तरह के वर्कआउट करने से लोगों को मना ही किया जाता है। क्योंकि 100 फीसदी तक संभावना है कि अगर एक्सपर्ट की निगरानी में ये वर्कआउट नहीं किया तो आप घायल भी हो सकते हैं। इसके बाद आपको काफी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल इस वीडियो में एक शख्स कसरत कर रहा है। हाथ में उसने बेंच प्रेस की मशीन को ले रखा है और चेस्ट की तरह दिख रहा कोई वर्क आउट कर रहा होता है।

रिस्की है वर्कआउट

इस वर्कआउट में दिक्कत है कि उसने अपने पीठ पर किसी भी बेंच का सपोर्ट ले नहीं रखा है। इस वीडियो को @ladbible नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में शख्स की तारीफ करते हुए लिखा गया कि उसके पास ताकत है। बता दें कि यह वीडियो 31 सेकेंड का है। इस वीडियो को कई लोग लाइक कर रहे हैं तो कई लोग इसे नुकसानदायक बता रहा है। दरअसल ये वर्कआउट काफी रिस्की है। क्योंकि अगर इस तरह के वर्कआउट आप बगैर किसी के निगरानी के करेंगे तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। संभव है कि आपको अस्पताल या डॉक्टरों के चक्कर काटने पड़ें क्योंकि इसमें आपकी रीड की हड्डी, कमर, नसों के दबने का खतरा बना रहेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement