Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'2024 के चुनाव से पहले बंगाल में अशांति फैलाने की योजना बना रही है बीजेपी', ममता बनर्जी का बड़ा आरोप

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनावों से पहले राज्य में गड़बड़ी फैलाने की योजना बना रही है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 27, 2023 22:47 IST
ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने विधानसभा में कहा कि बीजेपी राज्य में अशांति फैलाने की योजना बना रही है। उन्होंने बृहस्पतिवार को विधानसभा में आरोप लगाया कि विपक्षी दल बीजेपी अगले साल के आम चुनाव से पहले राज्य की छवि को खराब दिखाने के लिए लोगों के बीच विभाजन पैदा करके गड़बड़ी पैदा करने की योजना बना रही है। 

 नई दिल्ली में हुई बैठक में बनाई गई योजना

राज्य विधानसभा में एक चर्चा के दौरान ममता ने दावा किया कि उन्हें जानकारी है कि भाजपा की यह योजना हाल ही में उसकी प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ नई दिल्ली में हुई बैठक के दौरान तैयार की गई थी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने ऐसी किसी भी पार्टी को कोष देने की योजना बनाई है जो तृणमूल कांग्रेस के मतों को विभाजित कर सके। 

धर्म और जाति के आधार पर बांटने की योजना 

ममता ने कहा, ‘‘मुझे राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा की बैठक के बारे में जानकारी है। मैं उस बैठक में मौजूद लोगों का नाम नहीं लूंगी। वे समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की योजना बना रहे हैं। वे महिलाओं, दलित एवं आदिवासी और राजबंगशी सहित कमजोर वर्गों के खिलाफ कथित अपराधों को उजागर करने की योजना बना रहे हैं ताकि राज्य की खराब छवि पेश कर सकें।’’ 

विधानसभा में पंचायत चुनावों में हिंसा और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर विपक्षी भाजपा द्वारा लाए गए एक प्रस्ताव पर चर्चा हुई। विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने यह प्रस्ताव रखा और अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने इसकी अनुमति दी। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement