Monday, April 29, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: सीबीआई ने प्रधान समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार, संदेशखाली में ईडी टीम पर किया था हमला

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले में सीबीआई को बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। सीबीआई ने ईडी टीम हमले के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Shailendra Tiwari Published on: March 11, 2024 21:02 IST
CBI, - India TV Hindi
Image Source : FILE सीबीआई ने ED टीम पर हमला करने के मामले में तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सीबीआई ने आज संदेशखाली में ईडी टीम पर हमला करने के मामले में सरबेरिया के एक पंचायत प्रधान समेत 3 प्राइवेट लोगों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों आरोपी शाहजहां शेख के बेहद करीबी लोगों में से हैं। शेख शाहजंहा की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में इन तीनों का नाम ईडी अफसरों पर हमला करने में सामने आया है, जिसके बाद सीबीआई ने इन तीनों की गिरफ्तारी की है।

सीबीआई ने किए खुलासे

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई कल तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके इनकी रिमांड मांगेगी। सीबीआई ने इन आरोपियों के नाम के भी खुलासे किए हैं। सरबेरिया के पंचायत प्रधान का नाम जियाउद्दीन मुल्ला, दूसरे का नाम फारुक अकुनजी और तीसरे नाम दीदार बख्स मुल्ला (ये दोनों प्राइवेट है), दीदार बख्स सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। अब कल तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके इनकी रिमांड मांगी जाएगी।

5 जनवरी को हुआ था टीम पर हमला

शेख शाहजहां से पूछताछ में इन तीनों का नाम ईडी अफसरों पर हमला करने में सामने आया है। गौरतलब है कि ईडी की टीम पर 5 जनवरी को हमला किया गया था, साथ ही उनकी गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गई थी। ईडी टीम शेख शाहजहां के घर पर रेड डालने गई थी, कि तभी सैकड़ों लोगों ने उनपर हमला कर दिया था, इस दौरान कई ईडी अधिकारियों को बुरी तरह चोट आई थी, एक अधिकारी का तो सिर तक फट गया था।

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को तगड़ा झटका, ED ने जब्त किए टीएमसी के करोड़ों रुपये

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement