Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CBI को मिली शाहजहां शेख के भाई और अन्य आरोपियों की हिरासत, ईडी की टीम पर हमले का है आरोप

तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई शेख आलमगीर और दो अन्य को पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने इस बाबत जानकारी दी। बता दें कि संदेशखाली मामले का आरोप शाहजहां शेख और अन्य 2 लोगों पर है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 18, 2024 8:49 IST
CBI gets custody of Shahjahan Sheikh brother and other accused of attack on ED team- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीबीआई की हिरासत में पहुंचा शाहजहां शेख का भाई

पश्चिम बंगाल की एक स्थानीय अदालत ने रविवार को राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई शेख आलमगीर और दो अन्य को पांच दिनों के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि तीनों को पांच जनवरी को संदेशखाली में शाहजहां के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के दौरान केंद्रीय एजेंसी की टीम पर हमले के आरोप में सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद शनिवार को गिरफ्तार किया था। उसने बताया कि बशीरहाट उपमंडलीय अदालत ने आलमगीर, सिराजुल मुल्ला और मफीजुल मुल्ला को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था।

सात लोगों को जारी किया गया समन

सीबीआई को संदेह है कि तीनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले का हिस्सा थे और जब ईडी की टीम शाहजहां शेख के परिसर पर छापा मारने गई थी तब उन्होंने ही भीड़ को हमले के लिए उकसाया था। एक सूत्र ने बताया कि यह संयोग है कि रविवार को ही सीबीआई के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के साथ मारपीट के मामले में संदेशखाली के सात लोगों को समन जारी किया। कोलकाता से करीब 80 किलोमीटर दूर संदेशखाली स्थानीय महिलाओं द्वारा शाहजहां शेख और उसके साथियों पर भूमि-हथियाने और यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद से चर्चा में है। 

ईडी पर शाहजहां की टीम ने किया था हमला

शाहजहां मछलीपालन के कारोबार से जुड़ा हुआ है। कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में पांच जनवरी को शाहजहां शेख के ठिकाने पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर हुए हमला के बाद से शेख फरार था। 55 दिनों के बाद शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां के फरार होने के बाद यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप लगाकर हिंसक प्रदर्शन किया था। शाहजहां पर लगे आरोपों की जांच पुलिस से राज्य की अपराधा जांच शाखा (सीआईडी) ने अपने हाथ में ले ली थी लेकिन बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। अदालत ने 10 मार्च को शाहजहां को चार दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा था। अदालत ने बाद में हिरासत की अवधि आठ दिन और बढ़ा दी और 22 तक सीबीआई के हवाले कर दिया। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement