Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शेख शाहजहां का मोबाइल कहां है? ED के आने से पहले TMC विधायक का आया था कॉल

सीबीआई शाजहां के दोनों मोबाइल फोन की लोकेशन का पता लगाने की कोशिश कर रही है, हालांकि सीडीआर या कॉल लिस्ट केवल फोन नंबर से ही उपलब्ध है। कॉल लिस्ट से पता चला है कि शाहजहां के पास ED के आने के समय सबसे पहला कॉल टीएमसी विधायक का आया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 09, 2024 12:22 IST
sheikh shahjahan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शेख शाहजहां

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुई हिंसा की जांच सीबीआई के हाथों में है। जांच एसेंजी ने आरोपी शेख शाहजहां पर धीरे-धीरे शिकंजा कसना भी शुरू कर दिया है लेकिन इस बीच शेख शाहजहां के दो मोबाइल फोन का कोई अता-पता नहीं है। जांचकर्ताओं के लिए इस मोबाइल को ढूंढना बेहद अहम है। सूत्रों के मुताबिक, 10 दिन की हिरासत के बाद भी शेख शाहजहां के 2 मोबाइल अब तक नहीं मिले हैं। दो मोबाइल फोन कहां गए, इसी मुद्दे पर शेख शाहजहां से पूछताछ की जाएगी।

पता चला है कि मोबाइल पर डिलीट किए गए टेक्स्ट या डिलीट किए गए कॉल हैं या नहीं, इसकी जांच के लिए फॉरेंसिक भेजा जाएगा। सीबीआई शाजहां के दोनों मोबाइल फोन की लोकेशन का पता लगाने की कोशिश कर रही है, हालांकि सीडीआर या कॉल लिस्ट केवल फोन नंबर से ही उपलब्ध है। कॉल लिस्ट से पता चला है कि शाहजहां के पास ED के आने के समय सबसे पहला कॉल टीएमसी विधायक का आया था। शाहजहां ने कॉल कर के किस-किस को बुलाया था, उसके बारे में आज पूछताछ होगी।

29 फरवरी को हुआ था गिरफ्तार

दरअसल, ED के अधिकारी जनवरी में जब शेख शाहजहां के यहां छापेमारी के लिए गए थे, तब उसके समर्थकों ने उन पर हमला बोल दिया था। अधिकारियों की गाड़ी पर भी हमला किया गया था। लगभग दो महीने तक गिरफ्त से दूर रहने वाले शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। शुरुआत में आरोपी की कस्टडी पश्चिम बंगाल पुलिस के पास थी। हालांकि, फिर अदालत के निर्देश के बाद उसे सीबीआई को सौंप दिया गया।

फोरेंसिक एक्सपर्ट ने शेख शाहजहां के घर से इकट्ठा किए सबूत

फिलहाल सीबीआई शेख शाहजहां की पूरी क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाल रही है। सीबीआई की टीम शेख शाहजहां के घर पर फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ भी गई थी। टीम ने कई दस्तावेज और सबूत इकठ्ठा किए हैं। सीबीआई ने एफआईआर में हत्या की कोशिश की धारा यानि आईपीसी 307 भी जोड़ी है। इस तरह सीबीआई धीरे-धीरे उसपर शिकंजा कसती चली जा रही है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement