Thursday, May 16, 2024
Advertisement

गोवा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको TMC में हुए शामिल

टीएमसी पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “हमें पूर्व कांग्रेस विधायक (गोवा) एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको का स्वागत कर खुशी हो रही है जो हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और माननीय राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में आज कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए।” 

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: December 21, 2021 16:48 IST
गोवा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको TMC में हुए शामिल- India TV Hindi
Image Source : @MAMATAOFFICIAL गोवा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको TMC में हुए शामिल

Highlights

  • कांग्रेस के पूर्व विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको टीएमसी में शामिल
  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में हुए शामिल
  • टीएमसी ने गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है

कोलकाता: कांग्रेस की गोवा इकाई के पूर्व विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में मंगलवार को यहां उनके आवास पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। लौरेंको ने विधायक के तौर पर सोमवार सुबह इस्तीफा दे दिया था। वह सोमवार शाम कोलकाता पहुंचे और उन्होंने टीएमसी नेतृत्व से मुलाकात की। बता दें कि, एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको इससे पहले सोमवार की शाम कोलकाता पहुंचे थे। गोवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको का कोलकाता हवाईअड्डे पर टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने स्वागत भी किया था।

टीएमसी पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “हमें पूर्व कांग्रेस विधायक (गोवा) एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको का स्वागत कर खुशी हो रही है जो हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और माननीय राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में आज कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए।” लौरेंको के सोमवार को गोवा विधानसभा के सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद, 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस की संख्या घटकर दो रह गई है।

कांग्रेस ने लौरेंको के इस्तीफे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वासघात करने वाले लोगों को परिणाम भुगतने होंगे और लौरेंको के विधानसभा क्षेत्र के मतदाता उन्हें "ठीक सबक" सिखाएंगे। कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 8 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, इस सूची में लौरेंको का नाम भी था। इससे पहले गोवा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख रवि नाइक ने भी कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दिया था। लौरेंको के इस्तीफे के बाद 40 सदस्यीय सदन में पार्टी विधायकों की संख्या घटकर 2 रह गई है। लौरेंको दक्षिण गोवा जिले के कर्टोरिम सीट से विधायक थे। कुछ महीने पहले, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी और टीएमसी में शामिल हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि टीएमसी ने गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पिछले हफ्ते, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने गोवा का दो दिवसीय राजनीतिक दौरा किया था और कई जनसभाओं को संबोधित किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement