Friday, April 26, 2024
Advertisement

जाधवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत मामले में बड़ी खबर, जांच समिति का नेतृत्व कर रहे विज्ञान विभाग के डीन ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत मामले में 10 सदस्यीय जांच समिति का नेतृत्व कर रहे जाधवपुर विश्वविद्यालय के विज्ञान विभाग के डीन सुबेनॉय चंक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 20, 2023 17:07 IST
Jadavpur University Dean of Science Faculty Subenoy Chakraborty resigned from his post- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जाधवपुर यूनिवर्सिटी

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत मामले में 10 सदस्यीय जांच समिति का नेतृत्व कर रहे जाधवपुर विश्वविद्यालय के विज्ञान विभाग के डीन सुबेनॉय चंक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि जाधवपुर यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने 9 अगस्त की रात हॉस्टल की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी। 10 अगस्त की सुबह अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में छात्र से रैंगिंग का आरोप लगाया गया है। वहीं भाजपा का इस मामले पर कहना है कि ममता सरकार आरोपियों का बचाव कर रही है। 

ममता बनर्जी के खिलाफ नारेबाजी

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा 18 अगस्त को प्रदर्शन के लिए जाधवपुर यूनिवर्सिटी पहुंची थी। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक दिया था। पुलिस ने इस दौरान मंच खाली करवा दिया और लाउडस्पीकर तथा पंखों को वैन में डाल दिया। ऐसे करने पर भाजपा कार्यकर्ता नाराज हो गए और पुलिस की गाड़ी के सामने लेट गए। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी के खिलाफ खूब नारेबाजी की।

ममता बनर्जी पर बरसे शुभेंदु अधिकारी

इस मामले में बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने लेफ्ट से जुड़े संगठन रेवोलेशनरी स्टूडेंट्स फेडरेशन के कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कराया है। शुभेंदु अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को कहा कि ममता बनर्जी देशविरोधी हैं। उन्होंने दावा किया कि यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने उन्हें बताया कि यहां तिरंगा फहराने और वंदेमातरम बोलने पर भी रोक है। साथ ही पुलिस ने एक कश्मीरी युवक को गिरफ्तार किया है जिसके पास आवासीय प्रमाण पत्र मिला है। इस तरह की राज्य में हो रही घटनाओं में ममता बनर्जी के करीबी शामिल हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement