Saturday, June 15, 2024
Advertisement

'बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में डेमोग्राफी बदली, युवाओं के अवसर घुसपैठिए छीन रहे'- पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत आखिरी चरण यानी की सातवें फेज का चुनाव 1 जून को होगा। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में चुनावी सभा करने के लिए पहुंचे हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 29, 2024 14:03 IST
पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में पीएम मोदी की रैली। - India TV Hindi
Image Source : X (BJP4INDIA) पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। 1 जून को चुनाव के आखिरी फेज की वोटिंग होगी। इस चुनाव के लिहाज से 42 सीटों वाला राज्य पश्चिम बंगाल काफी अहम है। पीएम मोदी ने भी दावा किया है कि भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी जीत पश्चिम बंगाल में मिलेगी। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। पीएम मोदी ने इस रैली के मंच से तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है। 

जनता जनार्दन खुद चुनाव का नेतृत्व कर रही- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना भाषण की शुरुआत जय मां दुर्गा और जय मां काली के उद्घोष के साथ की। पीएम मोदी ने कहा कि मैं पवित्र गंगा सागर को प्रणाम करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि रैली में आई लोगों की भीड़ बता रही है कि भाजपा की कितनी प्रचंड जीत होनी जा रही है। लोगों ने भारी बारिश के बाद भी खुले में रैली आयोजन करने की हिम्मत दिखाई। सूर्य भगवान ने कृपा दिखा दी। ऐसा तभी होता है जब जनता जनार्दन खुद चुनाव का नेतृत्व संभालती है। पीएम ने कहा कि मैं कोलकाता के लोगों का भी आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने कल शाम रोड शो में प्रेम और आशीर्वाद दिया। 

इस चुनाव में पीएम की बंगाल में आखिरी सभा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का ये स्नेह साफ-साफ संदेश दे रहा है कि देश में फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम मोदी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव के लिए आज बंगाल में मेरी आखिरी सभा है। इसके बाद में ओडिशा चला जाउंगा। कल चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। 2024 का ये लोकसभा चुनाव कई मायनों में अद्भुत है। इस चुनाव में आगे बढ़कर नेतृत्व देश के राजनीतिक दल या राजनीति नहीं बल्कि कन्याकुमारी से कश्मीर और अटक से कटक तक देश की जनता कर रही है। 

10 साल का विकास बनाम 60 साल की दुर्गति- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 साल की दुर्गति भी देखी है। देश के करोड़ों गरीब मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे। भारत में भूखमरी की समस्या थी। लोगों के सिर पर छत नहीं थी। महिलाओं को खुले में शौच जाना पड़ता था। गांवों में बिजली नहीं थी। सबसे बड़ा दुर्भाग्य था कि सुधार के लिए चर्चा तक नहीं होती थी। परिवारवाद वालों ने लोगों के सपनों को मार डाला था। देश की पांच पीढ़ियों को तबाह कर दिया गया। 

दुनिया में भारत का डंका बज रहा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जो देश हमारे साथ आजाद हुए, हमसे छोटे थे वो आज कहां से कहां पहुंच गए। हमारे पास युवा आबादी थी, स्किल था लेकिन हम पीछे छूट गए। वही भारत आज आगे बढ़ रहा है तो दुनिया देख रही है। आज अमेरिका से लेकर यूरोप तक भारत का डंका बज रहा है। ये सब लोगों के एक वोट की ताकत से हुआ है। 

4 जून से होगा टर्निंग प्वाइंट- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि हमने 4 करोड़ गरीबों को घर दिया, 12 करोड़ से ज्यादा घरों तक पानी पहुंचाया, सभी को बिजली दी। आज हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं और जल्द ही तीसरी बन जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा अब भारत विकसित देश बनने की ओर बढ़ चला है। आने वाले 5 साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाएंगे। ये एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट है जिसकी शुरुआत 4 जून को होने जा रही है। 

विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल जरूरी

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल जरूरी है। इसके लिए बंगाल में हमें ज्यादा से ज्यादा भाजपा के सांसद चाहिए। इसके लिए जनता का आशीर्वाद चाहिए। पीएम ने कहा कि मैं आपको गारंटी देती हूं कि मैं विकसित बंगाल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दूंगा। 

टीएमसी बौखलाई हुई है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी और इंडी अलायंस के लोग बंगाल को विपरित दिशा में लेकर जा रहे हैं। भाजपा पर बंगाल के लोगों का प्यार टीएमसी को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। इसलिए वह पूरी तरह से बौखलाई हुई है। बंगाल के प्रति नफरत से भरी हुई टीएमसी के पास एक ही हथियार बचा है। विकास के जो काम मोदी करता है उसपर टीएमसी कहती है एटा होते देबो ना। हमने महिला सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन बनाई, देश की हर महिला को उज्जवला सिलेंडर दे रहे हैं लेकिन बंगाल सरकार लाखों आवेदन लटकाए हुए हैँ। टीएमसी कहती है एटा होते देबो ना। मोदी ने हर गरीब को मुफ्त इलाज की गारंटी दी। हम 70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को मुफ्त इलाज देंगे। लेकिन टीएमसी बंगाल में आयुष्मान योजना लागू नहीं होने दे रही है। 

टीएमसी का रवैया एटा होते देबो ना वाला- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी की जीत का सबसे ज्यादा नुकसान क्षेत्र के मछुआरों को हो रहा है। हमारी सरकार ने मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड दिया, पीएम मत्स्य संपदा योजना शुरू की। 20 हजार करोड़ से ज्यादा का फंड दिया। लेकिन टीएमसी का रवैया एटा होते देबो ना वाला है।

टीएमसी वालों को केवल कट मनी सिस्टम से मतलब- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मछुआरों को बीमा नहीं मिल रहा है लेकिन टीएमसी वालों को आपकी चिंता नहीं बल्कि अपने तोलाबाजों और कट मनी सिस्टम से मतलब है। क्या ऐसी टीएमसी को लोग सजा देंगे? इन्हें कड़ी सजा मिलना चाहिए और हर पोलिंग बूथ पर इनका सफाया होना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस क्षेत्र में नदी कटाव रोकने के लिए पैसे भेजती है। लेकिन वो पैसा भी टीएमसी खा गई। इनको हर चीज में कट मनी चाहिए। गरीबों के राशन, मिड डे मील, और पीएम आवास में भी कट मनी चाहिए। 

टीएमसी के गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी बंगाल के लोगों से इतनी चिढ़ी हुई है कि बंगाल की पहचान को खत्म करने में लगी हुई है। टीएमसी बंगाल के साधु संतों को भी नहीं छोड़ रही है। ये इस्कॉन, रामकृष्ण मठ जैसी संस्थाओं को गाली दे रहे हैं और इसके गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं। 500 साल बाद अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर बना। राम मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है लेकिन टीएमसी के लोग इसे अपवित्र बताते हैं। ऐसी टीएमसी कभी भी बंगाल की संस्कृति की रक्षा नहीं कर सकती। 

मुसलमानों के फर्जी ओबीसी सर्टिफिकेट बनाए गए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी तुष्टिकरण के लिए संविधान पर भी हमला कर रही है। संविधान ने दलितों, पिछड़ों को आरक्षण दिया है लेकिन बंगाल में उस आरक्षण की खुली लूट हो रही है। मुसलमानों के फर्जी ओबीसी सर्टिफिकेट बनाए जा रहे हैं। ओबीसी का हक छीनकर मुसलमानों को दिया जा रहा है। टीएमसी हाई कोर्ट का आदेश टाल नहीं सकती लेकिन वह मुसलमानों में भ्रम फैला रही है। 1 जून को आपका एक वोट इन खतरनाक इरादों को रोकेगा। 

सीमावर्ती इलाकों में डेमोग्राफी बदली गई- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज बंगाल के युवाओं को मिलने वाले अवसर घुसपैठिए छीन रहे हैं। लोगों की जमीन जायदाद पर वो लोग कब्जा कर रहे है जिससे पूरा देश चिंतित है। बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में डेमोग्राफी बदली गई है। इन लोगों ने सीएए को लेकर इतना विरोध क्यों किया, क्यों झूठ फैलाया। बंगाल में इनको अवैध घुसपैठियों को बसाना है। टीएमसी मतुआ समाज को यहां नहीं रहने देना चाहती। पीएम ने कहा कि लोग चिंता नहीं करे क्योंकि 4 जून के बाद टीएमसी के इन सभी हथकंडो की हवा निकलेगी। मतुआ को उनके अधिकार मिलेंगे ये मोदी की गारंटी है। सभी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिलेगी।  

टीएमसी ने बंगाल को विकास से वंचित रखा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी ने बंगाल को विकास से वंचित रखा है। लोग भी समझ चुके हैं कि इमानदारी से विकास सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। हमने यहां दो फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगवाई है। आप बंगाल में भाजपा को मजबूत करें भाजपा ही आपकी अपेक्षाओं को पूरा करेगी।

 6 महीनों में देश की राजनीति में बड़ा भूचाल आएगा- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि लोगों का एक वोट देश के राजनीति की दिशा तय करेगा। पीएम ने कहा कि 4 जून के बाद अगले 6 महीनों में देश की राजनीति में बड़ा भूचाल आने वाला है। परिवारवादी पार्टियां अपने आप बिखर जाएगी। इनके कार्यकर्ता भी थक चुके हैं। वो देख रहे हैं कि देश कहां जा रहा है और उनकी पार्टियां कहां जा रही है। पीएम मोदी ने बंगाल के लोगों को उमंग के लिए धन्यवाद कहा। 

ये भी पढ़ें- जिस रॉक मेमोरियल में ध्यान लगाएंगे पीएम मोदी वहां क्या है खास? विवेकानंद ने यहीं देखा था बड़ा सपना

चीन पर दिए बयान को लेकर मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement