Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

बांग्लादेश में दोस्त ही निकला सांसद का कातिल, गृहमंत्री ने बताया-हत्या के लिए दी थी 5 करोड़ रुपये की सुपारी

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की "हत्या" की साजिश उनके एक दोस्त ने ही रची थी। प्रारंभिक जांच के बाद बांग्लादेश के गृहमंत्री ने दावा किया है कि सांसद की हत्या के लिए उनके दोस्त ने 5करोड़ की सुपारी दी थी।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 23, 2024 14:30 IST
प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

कोलकाता: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की "हत्या" की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उनके एक दोस्त ने ही उनकी (सांसद) हत्या के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बुधवार को कहा था कि 13 मई से कोलकाता में लापता अनार की हत्या हुई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा था कि मामले की जांच राज्य सीआईडी ​​कर रही है।

अधिकारी ने बताया, “यह एक सुनियोजित हत्या थी। सांसद के एक पुराने मित्र ने उन्हें मारने के लिए भारी रकम (लगभग पांच करोड़ रुपये) का भुगतान किया था। उन्होंने कहा, अवामी लीग के सांसद का दोस्त अमेरिकी नागरिक है और उसके पास कोलकाता में एक फ्लैट है। सीआईडी ​​के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने बुधवार को कहा था कि पुलिस के पास "विश्वसनीय इनपुट" थे कि अनार की " संभवत: हत्या कर दी गई है ", लेकिन अभी तक उनका शव बरामद नहीं हुआ है। यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस को कोलकाता के बाहरी इलाके के न्यू टाउन में स्थित अपार्टमेंट (जहां सांसद के 13 मई को वहां आखिरी बार मौजूद होने का पता चला था) में खून के धब्बे मिले हैं, चतुर्वेदी ने कहा, “हमारी फॉरेंसिक टीम संदिग्ध अपराध स्थल की जांच कर रही है। इस बारे में कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी।”

12 मई को कोलकाता आए थे सांसद

लापता सांसद कथित तौर पर इलाज कराने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उनकी तलाश छह दिन बाद तब शुरू हुई जब उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास ने 18 मई को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। अनार यहां आने के बाद बिस्वास के घर पर रुके थे। अपनी शिकायत में बिस्वास ने कहा कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर से मिलने के लिए अपने बारानगर आवास से निकले। उन्होंने कहा था कि वह रात के खाने के लिए घर वापस आएंगे। बिस्वास ने दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद से 17 मई से संपर्क नहीं हुआ था। इस वजह से उन्हें एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

चीन ने फिर दिया ताइवान को टेंशन, द्वीप देश को घेर कर शुरू किया व्यापक दंड अभ्यास

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनॉल्ड ट्रंप के समर्थन में आई निक्की हेली, जो बाइडेन की बढ़ी टेंशन

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement