Friday, March 29, 2024
Advertisement

Boat Drown in Indonesia: इंडोनेशिया में नौका डूबने से 25 लोग लापता, 17 लोगों को बचाया गया, नौका में सवार थे कुल 42 लोग

Boat Drown in Indonesia: इंडोनेशिया में मध्य सुलावेसी प्रांत के मकासर जलडमरूमध्य में एक नौका डूबने के बाद लापता हुए 25 लोगों की तलाश में बचाव दल लगे हुए हैं। खराब मौसम के कारण नौका डूब गई जिस पर कुल 42 लोग सवार थे। 17 लोगों को बचा लिया गया है। 

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 29, 2022 14:12 IST
Members of rescue team look out of the windows of helicopter- India TV Hindi
Image Source : AP PHOTO Members of rescue team look out of the windows of helicopter  

Highlights

  • इंडोनेशिया में नौका डूबने से 25 लोग लापता
  • 17 लोगों को बचाया गया, बोट पर सवार थे 42 लोग
  • लापता यात्रियों की तलाश में जारी

Boat Drown in Indonesia: इंडोनेशिया में मध्य सुलावेसी प्रांत के मकासर जलडमरूमध्य में एक नौका डूबने के बाद लापता हुए 25 लोगों की तलाश में बचाव दल लगे हुए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। साउथ सुलावेसी नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी के प्रमुख जुनैदी ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह मकासर के एक बंदरगाह से पैंगकेप रीजेंसी के कलमास द्वीप की यात्रा के दौरान खराब मौसम के कारण नौका डूब गई जिस पर कुल 42 लोग सवार थे।

17 लोगों को बचाया गया

उन्होंने बताया कि बाद में 17 लोगों को बचा लिया गया, जिनमें से कुछ को घटना के समय समुद्र में मौजूद दो टगबोटों द्वारा बचाया गया था।  जुनैदी ने कहा कि खोज और बचाव एजेंसी को शनिवार को डूबी हुई नौका के स्थान के बारे में नयी जानकारी मिली और चालक दल को क्षेत्र में भेज दिया। स्थानीय मछली पकड़ने वाली नौकाओं के साथ दो अन्य नौकाएं और एक खोज एवं बचाव नौका लापता यात्रियों की तलाश में शामिल है। 

इंडोनेशिया में नौका त्रासदी आम है

17,000 से अधिक द्वीपों के द्वीपसमूह इंडोनेशिया में नौका त्रासदी आम हैं, जहां अक्सर परिवहन के रूप में नौकाओं का उपयोग किया जाता है और इस दौरान सुरक्षा नियमों की अनदेखी भी की जाती है। उत्तरी सुमात्रा प्रांत में 2018 में ज्वालामुखी से बने एक गहरे गड्ढे वाली झील में एक नौका डूब जाने से 167 लोग मारे गए। नौका में लगभग 200 लोग सवार थे। फरवरी 1999 में एक यात्री जहाज डूब गया था, जिसमें 332 लोग सवार थे। घटना में केवल 20 लोग जीवित बचे थे। इस घटना को देश की सबसे त्रासद घटनाओं में से एक माना जाता है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement