Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Israel-Hamas War LIVE : अब तक 1600 लोगों की मौत, हमास ने बंधकों को मारने की दी धमकी

हमास के ठिकानों पर इजरायल की बमबारी जारी है। गाजा में अब तक 700 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं जबकि घायलों की संख्या 4 हजार के करीब बताई जा रही है। वहीं हमास के हमले में इजरायल में अब तक 900 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 10, 2023 19:06 IST
गाजा पर इजरायल का एयरस्ट्राइक- India TV Hindi
Image Source : PTI गाजा पर इजरायल का एयरस्ट्राइक

Israel-Hamas War  : हमास के हमले के बाद इजरायल अब बदले की कार्रवाई कर रहा है। इजरायल लगातार गाजा पर बम और मिसाइलों से हमले कर रहा है। इजरायल में हमास के हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर करीब 900 हो गई है, करीब 2600 लोग घायल हुए हैं। वहीं गाजा में इजरायल की बमबारी में करीब 700 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 4 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उधर, गाजा पर लगातार हो रही बमबारी के बाद अब हमास के सैन्य प्रवक्ता ने धमकी दी है कि अगर गाजा पट्टी में नागरिकों पर बिना किसी चेतावनी के हमला किया गया तो आतंकवादी बंधक बनाए गए इजरायली नागरिकों की हत्या कर देंगे। जानें इजरायल-हमास युद्ध की खबरों के हर पल के अपडेट्स।

 

 

 

Latest World News

Israel-Hamas War LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:38 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    गाजा की संसद और नागरिक मंत्रालय इजरायल का निशाना

    फलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के खिलाफ हमला करते हुए सेना ने मंगलवार यानी 10 अक्टूबर को घोषणा की है कि उनका अब मुख्य टारगेट गाजा की संसद और नागरिक मंत्रालय है।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    हमास के 1500 आतंकी ढेर

    इजरायली सेना ने बताया कि हमास के लगभग 1500 आतंकवादी मार गिराए गए हैं।

  • 12:31 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    भारत घूमने आए यहूदी पर्यटक ने जताई चिंता

    हमास-इजराइल युद्ध को लेकर भारत आए यहूदी पर्यटकों ने चिंता जाहिर की है। हिमाचल प्रदेश के धर्मकोट में मौजूद एक यहूदी पर्यटक सहर क्लेनफेल्ड ने कहा कि हम सो नहीं पा रहे हैं। हमें इज़राइल की स्थिति के लिए बुरा लग रहा है। इजरायल के कई लोगों को सेना की तरफ से फोन आ चुके हैं, ताकि हम आर्मी से जुड़ सकें। उनका कहना है कि हमें और सैनिकों की जरूरत है।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    इजरायल ने गाजा पर तेज की बमबारी

    इजरायल की ओर से गाजा पर लगातार बमबारी की जा रही रही है। आतंकी हमलों के बाद जवाबी कार्रवाई में इज़राइल द्वारा गाजा पर बमबारी तेज हो गई है।

  • 10:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    100 इजरायली नागरिकों के शव मिले

    इस बीच समचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली फोर्से ने एक कृषक कम्यूनिटी में पड़े 100 शव बरामद किए। यहां पर हमास ने इजरायली नागरिकों को बंधक बनाकर रखा था। 

  • 10:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नेतन्याहू ने हमास के ठिकानों को नष्ट करने की कसम खाई

    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास आतंकवादी समूह के ठिकानों को नष्ट करने की कसम खाई । उन्होंने कहा कि इज़राइल ने हमास पर हमला करना "अभी शुरू" किया है। उन्होंने कहा-'हम यह युद्ध नहीं चाहते थे। यह हम पर सबसे क्रूर और क्रूर तरीके से थोपा गया था। लेकिन हालांकि इज़राइल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया, लेकिन इज़रायल इसे खत्म कर देगा।'

  • 10:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गाजा में नरसंहार-मोहम्मद शतायेह

    फ़िलिस्तीन के प्रधान मंत्री मोहम्मद शतायेह ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतें व्यक्त करते हुए दावा किया कि गाजा में नरसंहार हो रहा है। पूरे परिवारों का सफाया हो गया है और 100,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं। उन्होंने वर्षों के "कब्जे और आक्रामकता" का दावा करते हुए युद्ध के लिए इज़राइल को दोषी ठहराया।इज़रायली रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने दावा किया कि सेना ने गाजा की सीमा से लगे समुदायों पर पूरा नियंत्रण ले लिया है और अब छिटपुट लड़ाई जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement