Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान के काबुल में बम विस्फोट, मौलवी समेत करीब 20 लोगों की हुई मौत, 40 से ज्यादा लोग घायल

Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में बुधवार को शाम की नमाज़ के दौरान हुए बम विस्फोट में मुख्य मौलवी समेत करीब 20 लोगों की मौत हो गयी। वहीं 40 से ज्यादा के घायल होने की खबर है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 18, 2022 7:19 IST
Kabul Bomb Blast- India TV Hindi
Image Source : ANI Kabul Bomb Blast

Highlights

  • अफगानिस्तान के काबुल में बम विस्फोट
  • मौलवी समेत करीब 20 लोगों की हुई मौत
  • 40 से ज्यादा लोग घायल

Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में बुधवार को शाम की नमाज़ के दौरान हुए बम विस्फोट में मुख्य मौलवी समेत करीब 20 लोगों की मौत हो गयी। वहीं 40 से ज्यादा के घायल होने की खबर है। पुलिस और एक प्रत्यक्षदर्शी ने यह जानकारी दी। हालांकि, इस ताजा हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, शहर के खेर खन्ना मोहल्ले के रहने वाले एक आत्मघाती हमलावर ने सिद्दीकिया मस्जिद को निशाना बनाकर वहां धमाका किया। नाम न बताने की शर्त पर एक चश्मदीद ने बताया कि मारे गए मौलवी मुल्ला अमीर मोहम्मद काबुली थे। 

जबीहुल्ला मुजाहिद ने विस्फोट की निंदा की

काबुल में इतालवी आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि पांच बच्चों सहित करीब 27 घायल लोगों को घटनास्थल से यहां लाया गया था। काबुल पुलिस प्रमुख के तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खालिद ज़ादरान ने उत्तरी काबुल में एक मस्जिद के अंदर विस्फोट की पुष्टि की, लेकिन हताहतों की संख्या की जानकारी नहीं दी। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने भी विस्फोट की निंदा की और कसम खाई कि 'इस तरह के अपराधों के अपराधियों को जल्द ही कठघरे में लाया जाएगा और उन्हें दंडित किया जाएगा।' 

 व्यस्त शॉपिंग स्ट्रीट में हुआ था धमाका

इस महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान के काबुल में एक व्यस्त शॉपिंग स्ट्रीट में बम धमाका हुआ। इस धमाके में कम से कम 8 लोगों की मौत की खबर थी और 22 लोग घायल हो गये थे। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबानियों के शासन की शुरुआत होने के बाद से ही बम ब्लास्ट की घटनाएं बढ़ी हैं। हालही में काबुल में एक गाड़ी में बम विस्फोट हुआ था। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास गाड़ी में बम विस्फोट होने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी और 18 अन्य घायल हो गए थे।। 

क्रिकेट मैच के दौरान हुआ विस्फोट

अफगानिस्तान में सार्वजनिक स्थानों पर बम धमाकों से स्थानीय लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। 30 जुलाई को भी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक क्रिकेट मैच के दौरान हुए बम धमाका हुआ था। काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान की शपागीजा टी20 क्रिकेट लीग का एक मुकाबला खेला जा रहा था, जब वहां आत्मघाती धमाका हुआ और हड़कंप मच गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement