Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार, इमरान खान का शहबाज सरकार पर आरोप

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री और इमरान खान के करीबी शेख रशीद अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 02, 2023 13:23 IST
 Sheikh Rashid Ahmed- India TV Hindi
Image Source : ANI शेख राशिद अहमद

Pakistan News: पाकिस्तान की समाचार एजेंसी जियो न्यूज के मुताबिक, पूर्व आंतरिक मंत्री और इमरान खान के करीबी शेख  रशीद अहमद को गुरुवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के प्रमुख शेख रशीद अहमद को मुरी मोटरवे से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, शेख  रशीद अहमद ने पुलिस के इस बयान का खंडन किया और कहा कि अधिकारियों ने उन्हें उनके भतीजे शेख राशिद शफीक के साथ रावलपिंडी में उनके घर से हिरासत में लिया, न कि मोटरवे से।

उन्होंने कहा कि मुझे अपनी जान का डर है। मेरा अपराध यह है कि मैं इमरान खान के साथ खड़ा हूं। मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूं। एक बार भी मुझ पर इन मंत्रालयों में भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं।"

 रशीद​ के खिलाफ दर्ज की गई थी एफआईआर

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने कहा कि विशेष रूप से, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) रावलपिंडी डिवीजन के अध्यक्ष राजा इनायत उर रहमान ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को "स्थायी खतरा" बताते हुए इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में  रशीद के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि पीपीपी अध्यक्ष हत्या की साजिश रच रहे थे। 

इमरान खान ने लगाया आरोप

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि एएमएल प्रमुख ने पूर्व राष्ट्रपति को बदनाम करने और पीपीपी के सह-अध्यक्ष और उनके परिवार को "स्थायी खतरा" पैदा करने की कोशिश की। इस बीच, इमरान खान ने अपने करीबी सहयोगी की गिरफ्तारी की निंदा की और अंतरिम पंजाब सरकार पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। जिसका नेतृत्व मीडिया मुगल मोशिन नकवी कर रहे थे।

इमरान खान ने ट्वीट किया " हम रशीद की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं। हमारे इतिहास में कभी भी इस तरह की पक्षपाती और बदले की भावना वाली कार्यवाहक सरकार नहीं थी। सवाल यह है कि इस समय जब देश दिवालिया हो चुका है तो क्या ऐसे समय में इस आयातित सरकार द्वारा की जा रही कारगुजारियों को पाकिस्तान झेल सकता है, क्या अब देश की जनता किसी भी एक आंदोलन को वहन कर सकती है?" 

 रशीद अहमद का दावा-इन सबके पीछे राणा सनाउल्लाह का हाथ

जियो न्यूज ने बताया कि एएमएल प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि कम से कम "100 से 200 सशस्त्र लोगों" ने उनके आवास पर छापा मारा है। पुलिस ने उन्हें इस तथ्य के बावजूद गिरफ्तार किया कि एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी और पुलिस महानिरीक्षक को 6 फरवरी को अदालत में पेश होने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि "वे सीढ़ी के रास्ते घर में घुसे, घर के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं और मेरे नौकरों को पीटा।" 

एएमएल प्रमुख ने यह दावा किया कि इन सबके पीछे गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह हैं. उन्होंने कहा कि सच्चाई की जीत होगी और वह खान के साथ खड़े हैं - जिनके मंत्रिमंडल में उन्होंने आंतरिक मंत्री के रूप में कार्य किया. प्राथमिकी में कहा गया है कि एएमएल प्रमुख राशिद अपने भड़काऊ आरोपों के साथ पीटीआई और पीपीपी के बीच लड़ाई कराना चाहते हैं और देश की शांति को भंग करना चाहते हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआत में मुरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था और बाद में उसे इस्लामाबाद पुलिस को सौंप दिया, जिसने उसे आबपारा पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया, जहां मामला दर्ज किया गया है। पॉलीक्लिनिक अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के बाद पूर्व मंत्री को सचिवालय थाने में ट्रांसफर कर दिया गया।

हत्या की साजिश रच रहे जरदारी

जियो न्यूज ने बताया कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने जनवरी में आरोप लगाया था कि जरदारी उनके खिलाफ हत्या की साजिश रच रहे थे और इसके लिए धन मुहैया करा रहे थे, जिसके लिए पूर्व राष्ट्रपति ने "आतंकवादियों" को काम पर रखा था। पीटीआई प्रमुख ने आरोप लगाया था, ''...इसके पीछे सी. आसिफ जरदारी की एक योजना है। हालांकि, पीपीपी ने दृढ़ता से दावे का खंडन किया और खान को कानूनी नोटिस दिया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement