1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. 'वैक्सीन लगवाएंगे, ठीक होंगे या मर जाएंगे', जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री का जनता को कड़ा संदेश

'वैक्सीन लगवाएंगे, ठीक होंगे या मर जाएंगे', जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री का जनता को कड़ा संदेश

स्वास्थ्य मंत्री ने बर्लिन में पत्रकारों से कहा, ‘‘इस साल सर्दियों के अंत तक जर्मनी में स्थिति यह होगी कि या तो व्यक्ति ने टीका लगवाया होगा, या वह कोविड-19 से मुक्त हो चुका होगा या फिर उसकी मौत होगी।’’

Bhasha Bhasha
Published on: November 22, 2021 19:50 IST
जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पाह्न- India TV Hindi
Image Source : AP जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पाह्न

Highlights

  • जर्मनी में मिले कोरोना के 30000 से ज्यादा नए केस
  • पिछले सप्ताह के मुकाबले करीब 50% की बढ़त
  • मरने वालों की संख्या 1,00,000 से ज्यादा होने वाली है

बर्लिन: जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पाह्न ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों का अर्थ है कि देश में टीका नहीं लगवाने वाले लगभग सभी लोगों को इस साल सर्दियों के अंत तक कोविड-19 होगा और उनमें से कुछ की मौत भी हो सकती है। 

देश में सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जर्मनी में कोरोना वायरस संक्रमण के 30,000 से ज्यादा नये मामले सामने आए हैं और यह पिछले सप्ताह आए नये मामलों के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत ज्यादा है। 

आशंका है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या इस सप्ताह 1,00,000 को पार कर जाएगी। अस्पतालों ने चेतावनी दी है कि आईसीयू की क्षमता लगभग पूरी हो चुकी है और कुछ मरीजों को दूसरे क्लीनिकों में भी भेजना पड़ रहा है। 

स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पाह्न ने जर्मनी के नागरिकों से अनुरोध किया कि वे टीकाकरण कराएं, अगर उन्होंने टीके की पहली डोज छह महीने पहले ली है तो वे बूस्टर डोज लें, ताकि गंभीर बीमारी का खतरा दूर हो सके। 

bigg boss 15