Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Omicron की रफ्तार से सकते में यूरोप, फ्रांस ने ब्रिटेन आने-जाने पर लगाई रोक

कुछ यात्रियों ने इस कदम को राजनीतिक रूप से प्रेरित होने को लेकर सवाल खड़ा किया है। वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता मैक्स ब्लेन ने कहा कि जॉनसन की इस कदम को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से कोई चर्चा नहीं हुई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 16, 2021 23:34 IST
Omicron Scare: France Restricts Travel From Britain To Prevent Covid-19 Surge- India TV Hindi
Image Source : AP Omicron के बढ़ते मामलों की चिंता के बीच फ्रांस ने ब्रिटेन से आने-जाने के लिए यात्रा पर रोक लगा दी है।

Highlights

  • ब्रिटेन से पर्यटन और कारोबारी यात्राएं पूरी तरह से बंद रहेगी।
  • ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 24 घंटे पुरानी कोविड निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी।
  • कुछ यात्रियों ने इस कदम को राजनीतिक रूप से प्रेरित होने को लेकर सवाल खड़ा किया है।

पेरिस: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों की चिंता के बीच फ्रांस ने ब्रिटेन से आने-जाने के लिए यात्रा पर रोक लगा दी है। साथ ही यात्रा के लिए कारणों की सीमा तय करते हुए फ्रांस पहुंचने पर 48 घंटे पृथक-वास को जरूरी कर दिया है। फ्रांस सरकार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने एक बयान में कहा कि ब्रिटेन में Omicron वेरिएंट के तीव्र प्रसार के मद्देनजर शुक्रवार मध्यरात्रि के बाद शनिवार से ये उपाय प्रभावी होंगे। 

फ्रांस सरकार के एक प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया से कहा कि ब्रिटेन से पर्यटन और कारोबारी यात्राएं पूरी तरह से बंद रहेगी और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 24 घंटे पुरानी कोविड निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी। अचानक उठाए गए इस कदम से यात्रा करने वाले दोनों देशों के परिवारों और अन्य लोगों की यात्रा योजना प्रभावित होगी। 

कुछ यात्रियों ने इस कदम को राजनीतिक रूप से प्रेरित होने को लेकर सवाल खड़ा किया है। वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के प्रवक्ता मैक्स ब्लेन ने कहा कि जॉनसन की इस कदम को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से कोई चर्चा नहीं हुई थी और ब्रिटेन की इस तरह की जवाबी उपाय की कोई योजना नहीं है। 

ब्रिटेन में आज यानी गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए। ब्रिटेन में गुरुवार को कोरोना के रिकॉर्ड 88,376 मामले सामने आए। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का तेजी से प्रसार हो रहा है, ऐसे में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में रिकॉर्ड इजाफा ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। वहीं, सरकार ने यह भी कहा कि पिछले 28 दिनों में कोविड पॉजिटवि पाए गए 165 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण के नए मामलों के लिए कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के साथ-साथ ओमीक्रोन वेरिएंट भी मुख्य रूप से जिम्मेदार है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement