Thursday, March 28, 2024
Advertisement

America News: गन कल्चर से तबाह अमेरिका में शुरू हुई चाकूबाजी, ताजा हमले में 1 की मौत 4 लोग घायल

America News: अमेरिका के मिनिसोटा की विस्कॉन्सिन नदी में वाटर स्पोर्ट्स के दौरान एक व्यक्ति ने कुछ लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 01, 2022 9:03 IST
REPRESENTATIONAL IMAGE- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO REPRESENTATIONAL IMAGE

Highlights

  • अमेरिका में चाकू से हमला
  • हादसे में एक की मौत 4 लोग घायल
  • वॉटर स्पोर्ट्स के दौरान हुई घटना

America News: अमेरिका से अक्सर गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं, लेकिन अब एक नया मामला चाकूबाजी का सामने आया है। अमेरिका (America) के मिनिसोटा की विस्कॉन्सिन नदी में वाटर स्पोर्ट्स ( water sports) के दौरान एक व्यक्ति ने कुछ लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। सेंट क्रोइक्स काउंटी के शेरिफ (कानूनी अधिकारी) स्कॉट नूडसन ने बताया कि हमले का संदिग्ध मिनिसोटा निवासी 52 वर्षीय शख्स है। यह घटना शनिवार को उस वक्त हुई, जब हमले के शिकार लोग और संदिग्ध नदी में वाटर स्पोर्ट्स के लिए गए थे।

हमले में 17 साल के लड़के की मौत

उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी यह पता लगा रहे हैं कि हमलावर ने चाकू से उन सभी पर हमला क्यों किया? यह भी जांच की जा रही है कि क्या संदिग्ध और पीड़ित लोग पहले से एक-दूसरे को जानते थे। यह घटना मिनियापोलिस के पूर्व में 56 किलोमीटर की दूरी पर सोमरसेट के पास हुई। घटना में मिनिसोटा का 17 वर्षीय किशोर मारा गया। 

ऐसी घटनाओं से राष्ट्रपति जो बाइडेन भी परेशान

अमेरिका में ऐसे हमले अक्सर होते रहते हैं। ज्यादातर यहां फायरिंग की घटनाएं देखने को मिलती हैं। ये घटनाएं इतनी बढ़ गई हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन तक परेशान हैं। इस साल गोलीबारी की यहां कई घटनाएं हुई हैं। अभी बीते महीने 22 जुलाई को पूर्वी आयोवा के एक पार्क में गोलीबारी की घटना हुई। यहां शुक्रवार को एक परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाद में संदिग्ध बंदूकधारी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बता दें, अमेरिकी गन कंपनियां वहां के नागरिकों को अपनी सुरक्षा करने के हिसाब से हथियार खरीदने को उत्साहित करती हैं। यहां हथियार खरीदना काफी आसान है, हालांकि लगातार हो रही घटनाओं को देखते हुए यहां की सरकार ने 'गन कल्चर' को खत्म करने के लिए कानून बनाया है, इसके बाद भी ऐसे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement