Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार में टूट गई ओवैसी की पार्टी, पांच में से चार विधायक RJD में शामिल

Bihar News: ओवैसी के पांच में से चार विधायक राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गए हैं। ये चारों विधायक आज आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ विधानसभा पहुंचे।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: June 29, 2022 15:14 IST
Asaduddin Owaisi, AIMIM- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Asaduddin Owaisi, AIMIM

Highlights

  • ओवैसी को बिहार में बड़ा झटका, टूट गई पार्टी
  • चार विधायक राष्ट्रीय जनता दल में शामिल

Bihar News: बिहार में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi  की पार्टी  AIMIM में बड़ी टूट की खबर है। जानकारी के मुताबिक ओवैसी के पांच में से चार विधायक राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो गए हैं। ये चारों विधायक आज आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ विधानसभा पहुंचे। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान कर सकते हैं। एआईएमआईएम के चार विधायक  शाहनवाज, मोहम्मद अंजार नईमी, मुहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन आरजेडी में शामिल हुए हैं।

पिछले कई दिनों से चल ही थी चर्चा

बता दें कि पिछले कई दिनों से ऐसी चर्चा चल रही थी लेकिन विधायक लगातार इस बात से इनकार कर रहे थे। लेकिन तेजस्वी यादव इन विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे और उसके बाद ये खबर आई कि ये चारों विधायक अब आरजेडी में शामिल हो गए हैं और महज औपचारिक ऐलान के लिए तेजस्वी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करनेवाले हैं।

ओवैसी की पार्टी में टूट के बाद बिहार में दलगत स्थिति

  1. आरजेडी -80
  2. भाजपा - 77
  3. जदयू - 45
  4. कांग्रेस - 19
  5. लेफ्ट - 16
  6. हम - 4
  7. AIMIM - 1
  8. निर्दलीय - 1

आपको बता दें कि बिहार की सियासत में एआईएमआईएम का टूटना एक बड़े फेरबदल का संकेत है। इससे विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल की संख्या बढ़ जाएगी और यह मौजूदा एनडीए सरकार के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी के बीच लगातार संबंधों में दूरियां भी नजर आ रही हैं। ऐसे में नीतीश कुमार को अपनी सरकार बनाए रखने के लिए आनेवाले समय में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि विधानसभा में पक्ष और विपक्ष के आंकड़े में बहुत ज्यादा अंतर नहीं रह गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement