Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार: मुजफ्फरपुर में जिला शिक्षा अधिकारी और प्रिंसिपल के बीच हाथापाई, एक का सिर फटा, देखें VIDEO

बिहार के मुजफ्फरपुर में जिला शिक्षा अधिकारी और प्रिंसिपल के बीच हाथापाई का मामला सामने आया है। इस घटना में अधिकारी का सिर फट गया है। स्कूल के प्रिसिंपल को भी चोटें आई हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 05, 2024 13:08 IST
Muzaffarpur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हाथापाई में अधिकारी का सिर फटा

मुजफ्फरपुर: बिहार में शिक्षा व्यवस्था रामभरोसे है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि मुजफ्फरपुर में जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) और प्रिंसिपल के बीच हाथापाई का मामला सामने आया है। अगर इतने वरिष्ठ लोग ही आपस में मारपीट करेंगे तो पढ़ाई करने वाले बच्चों के भविष्य पर क्या असर पड़ेगा? घटना के बाद ये सवाल हर तरफ से उठ रहा है। 

क्या है पूरा मामला?

जिला शिक्षा अधिकारी और प्रिंसिपल के बीच हुई हाथापाई में अधिकारी का सिर फट गया है और वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस विवाद में स्कूल के प्रिसिंपल को भी चोटें आई हैं। अधिकारी ने इस मामले में पुलिस में शिकायत की है, जिसकी जांच की जा रही है। 

दरअसल मुजफ्फरपुर के कुढ़नी प्रखंड के उत्क्रमित उच्च मध्य विद्यालय करमचंद्र रामपुर बलरा  में सोमवार को डीईओ निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसी दौरान उनके और प्रिंसिपल के बीच कहासुनी हो गई। कुछ ही देर में विवाद बढ़ गया। स्कूल के प्रिंसिपल गुस्सा हो गए, जिसके बाद दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी के सिर में चोट लग गई और खून भी निकलने लगा। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल राकेश कुमार भी घायल हुए हैं। दोनों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। घटना की सूचना मिलने के बाद कुढ़नी थानाध्यक्ष रवि प्रकाश मौके पर पहुंचे। घायल जिला शिक्षा पदाधिकारी का इलाज करवाया।

पुलिस के पहुंचने से पहले पहले प्रिंसिपल वहां से निकल चुके थे। बताया जा रहा है कि स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद डीईओ यहां निरीक्षण करने पहुंचे। जांच में कई गड़बड़ियां मिलीं, जिसको लेकर अधिकारी और प्रिंसिपल के बीच विवाद हो गया। पुलिस का कहना है कि डीईओ से शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। (इनपुट: संजीव कुमार, मुजफ्फरपुर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement