Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लालू के करीबी नेता सुभाष यादव के घर ईडी की रेड, बालू माफिया से जुड़े केस में चल रही छापेमारी

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख के मुखिया लालू यादव के करीबी और राजद नेता सुभाष यादव के घर ईडी ने रेड की है। सुभाष यादव के कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है। बता दें कि बालू माफिया से संबंधित मामले में यह छापेमारी की गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 09, 2024 10:55 IST
ED raids the house of Lalu yadav close leader Subhash Yadav raids going on in the case related to sa- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लालू के करीबी नेता सुभाष यादव के घर ईडी की रेड,

राजद सुप्रीम लालू यादव के करीबी और राजद नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापेमारी की है। बालू कारोबारी के कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है। ईडी की यह कार्रवाई बालू माफिया से जुड़े मामले में चल रही है। इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापमेरी की थी। साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। बता दें कि सुभाष यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में झारखंड के चतरा से राजद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Related Stories

लालू के करीबी हैं सुभाष यादव

बता दें कि लालू यादव के परिवार से सुभाष यादव का कुछ खास पारिवारिक रिश्ता नहीं है। लेकिन वो लालू यादव के करीबियों में से एक हैं। बता दें कि सुभाष यादव के खिलाफ पटना के कई पुलिस थानों में केस दर्ज है। साथ ही एक दर्जन से अधिक मुकदमें उनके खिलाफ दर्ज हैं। इसमें से ज्यादातर मामले अवैध बालू खनन से जुड़े हुए हैं। बता दें कि इससे पहले पटना स्थित राजद के एमएलसी विनोज जायसवाल के घर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। कोलकाता से आई टीम ने शराब फैक्ट्री की जांच मामले में ये कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के तहत यह जानकारी भी सामने आई कि टैक्स की चोरी भी की गई है। बता दें कि इस बीच अब सुभाष यादव के अलग-अलग ठिकानों पर ईडी का रेड जारी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement