Monday, April 29, 2024
Advertisement

राशन घोटाले के आरोपी शाहजहां शेख के खिलाफ ईडी ने नया केस दर्ज किया, 6 ठिकानों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी के फरार नेता शाहजहां के खिलाफ नया केस दर्ज किया है। वहीं शाहजहां शेख के 6 ठिकानों पर ईडी की टीम छापे की कार्रवाई कर रही है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: February 23, 2024 15:08 IST
Shahjahan Sheikh- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शाहजहां शेख

कोलकाता: ED ने  शाहजहां शेख और अन्य के खिलाफ नया केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक जमीन कब्जाने से जुड़े मामले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया। वहीं शाहजहां शेख और उससे जुड़े लोगों के ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक शाहजहां शेख के 6 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी हो रही है।

संदेशखालि में फिर हुए प्रदर्शन, डीजीपी ने अशांत क्षेत्र का दौरा किया 

उधर, संदेशखालि के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को सुबह फिर से विरोध प्रदर्शन हुए। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। शुक्रवार सुबह नाराज स्थानीय लोगों ने इलाके में जबरन जमीन हड़पने एवं महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेताओं की संपत्तियों में आग लगा दी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के स्थानीय नेताओं के घरों में भी भीड़ ने तोड़फोड़ की। लाठियों से लैस प्रदर्शनकारियों ने संदेशखालि के बेलमाजुर इलाके में मछली पकड़ने के एक यार्ड के पास छप्पर वाले ढांचे को आग लगा दी और फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख एवं उनके भाई सिराज के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया। पता चला है कि जलाया गया ढांचा सिराज का था। 

29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

इससे पहले ईडी ने  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शाहजहां शेख को नोटिस भेजा है। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने टीएमसी नेता को 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। शेख शाहजहां के घर पर नोटिस चस्पा किया गया है क्योंकि वह लगातार फरार चल रहे हैं। वहीं, आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में गुरुवार दोपहर उस वक्त तनावहो गया, जब गुस्साए ग्रामीणों ने फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन की संपत्ति को पुलिस की मौजूदगी में ही जला दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने संदेशखाली में एक स्थानीय खेल के मैदान पर भी कब्जा कर लिया, जिस पर फरार नेता शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों ने जबरदस्ती कब्जा कर लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement