Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: ED ने लालू की करीबी विधायक किरण देवी व अरुण यादव के घर समेत 3 जगह की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

RJD विधायक किरण देवी के आवास पर ED की छापेमारी चल रही है। चल-अचल संपति का डिटेल लिया जा रहा है। सभी तरह के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: February 27, 2024 9:33 IST
RJD MLA Kiran Devi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RJD विधायक किरण देवी

आरा: लालू परिवार के करीबी संदेश विधायक किरण देवी और पूर्व विधायक अरुण यादव के आवास पर ईडी ने रेड की है। पुलिस के भारी दल के साथ इस रेड को अंजाम दिया जा रहा है। किसी को भी अंदर जाने की मनाही है। जानकारी के मुताबिक, करीब 10 अधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल किरण देवी के घर में मौजूद है। छापेमारी आरा में गड़हनी थाना के अगिआंव स्थित आवास पर हुई है।

सुबह पहुंची ईडी की टीम

जानकारी के मुताबिक, लालू परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले राष्ट्रीय जनता दल के संदेश विधानसभा से विधायक किरण देवी के आवास पर आज सुबह से ही ईडी की टीम रेड कर रही है। कई वरीय अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल को लेकर ईडी की टीम संदेश विधानसभा क्षेत्र की विधायक किरण देवी और पूर्व विधायक अरुण यादव के घर पर छापेमारी करने पहुंची है। हालांकि बताया ये जा रहा है कि विधायक किरण देवी और पूर्व विधायक अरुण यादव अपने आवास पर मौजूद नहीं है।

लालू परिवार के बेहद करीब मानी जाती हैं विधायक 

ईडी की टीम आज सुबह से ही मनी लांड्रिंग के केस में भोजपुर जिले के अगिआंव आवास में छापेमारी कर रही है। हालांकि छापेमारी के दौरान ईडी ने किसी को भी अंदर जाने की मनाही कर रखी है। लालू परिवार के बेहद कर भी माने जाने वाले विधायक किरण देवी के आवास पर पहले भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी। हालांकि कयास यह भी लगाया जा रहा है कि लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार के साथ किरण देवी का कनेक्शन से भी जांच की जा रही है।

दस्तावेज खंगालने में जुटी

ईडी RJD विधायक किरण देवी के आवास पर चल-अचल संपति का डिटेल ले रही है। साथ ही सभी तरह के दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है। बता दें कि उनके पति अरुण यादव बालू के बड़े कारोबारी हैं। उन्होंने बालू के कारोबार से ही काफी संपत्ति बनाई है।  पिछले साल अरुण यादव के ठिकानों पर छापेमारी सीबीआई के द्वारा की भी गई थी।

(इनपुट- मनीष सिंह)

ये भी पढ़ें:

पटना के IGIMS में डॉक्टरों और परिजनों के बीच झगड़ा, देखते ही देखते एक ने तान दी बंदूक, देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement