Friday, March 29, 2024
Advertisement

"यूपी में गठबंधन होगा तो समाजवादी पार्टी के साथ" JDU के अध्यक्ष ललन सिंह का ऐलान

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जेडीयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेगी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 13, 2023 8:54 IST
JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह- India TV Hindi
Image Source : ANI JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह ने बड़ा बयान दिया है। इस दौरान ललन सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव समाजवादी विचारधारा के हैं और हमारे मित्र भी हैं तो हमें अगर उत्तर प्रदेश में गठबंधन करना होगा तो स्वाभाविक तौर पर हम समाजवादी पार्टी के साथ ही करेंगे। JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमारा वास्ताविक सहयोगी हो सकता है।

"यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ ही करेंगे गठबंधन"

लखनऊ के कार्यक्रम में जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जेडीयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि अगर यूपी में गठबंधन होगा, तो वह समाजवादी पार्टी के साथ ही होगा। पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को साथ जोड़ेगी। बता दें कि बिहार में अपने गठबंधन सहयोगी RJD (राष्ट्रीय जनता दल) के साथ सत्तारूढ़ JDU का उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। ललन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन करेगी। 

जाति आधारित जनगणना पर भी बोले ललन
वहीं इस दौरान जाति आधारित जनगणना पर ललन सिंह ने कहा, "हमने केंद्र सरकार से इसके लिए कहा और यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जाति आधारित जनगणना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। क्षेत्रीय दलों के समर्थन से हमने जाति आधारित जनगणना शुरू की और जारी रखेंगे।’’ 

प्रवासी मजदूरों पर कथित हमलों पर भी बोले
तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के मुद्दे पर जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना फर्जी थी और भाजपा द्वारा तमिलनाडु और बिहार में सनसनी फैलाने के लिए अफवाह उड़ायी गयी थी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बिहार से एक टीम तमिलनाडु गई और पता चला कि सभी घटनाएं फर्जी थीं। 

ये भी पढ़ें-

बीजेपी ने वीरांगनाओं को भड़काया, सीएम गहलोत बोले- 4 साल तक मांग क्यों नहीं की?

"अबकी बार, आलू बदलेगा सरकार!" अखिलेश यादव ने वीडियो शेयर कर बीजेपी पर किया हमला
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement