Sunday, May 19, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार को लगा 440 वोल्ट का झटका! लालू यादव को हराने वाले रंजन यादव आज RJD में होंगे शामिल

बिहार में नीतीश कुमार बड़ा झटका लगा है। उनके पार्टी के वरिष्ठ नेता रंजन यादव, जिन्होंने कभी लालू यादव को हराया था, RJD का दामन थामने जा रहे हैं।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Shailendra Tiwari Published on: May 08, 2024 17:05 IST
Ranjan Yadav and Lalu Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रंजन यादव और लालू यादव

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे दौर की वोटिंग खत्म हो चुकी है। बिहार की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल देखने का मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक, कभी लालू यादव को पटखनी देने वाले जदयू नेता एक बार फिर RJD में शामिल होने जा रहे हैं। ये नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। रंजन आज शाम को राबड़ी देवी के आवास पर लालू की मौजदूगी में RJD की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

कभी लालू के बेहद करीबी रहे जदयू नेता 

रंजन यादव आज शाम 7 बजे राबड़ी देवी के आवास पर राजद की सदस्यता लेंगे। रंजन यादव लालू यादव के बेहद करीबी रह चुके हैं। उस दौरान लालू प्रसाद के अधिकांश फैसलों में रंजन यादव उनके साथ रहते थे। बता दें कि रंजन यादव 2 बार राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं और दोनों बार ये मौका उन्हें जनता दल ने दिया। रंजन पहली बार 1990 से 1996 और इसके बाद 1996 से 2002 तक, फिर इसके बाद वे RJD छोड़ JDU में शामिल हो गए।

लालू यादव को हराया था

JDU ने उन्हें पाटलिपुत्र संसदीय सीट से साल 2009 में लालू यादव के सामने उतारा और रंजन ने इस चुनाव में लालू को हरा भी दिया। कुछ दिनों बाद उनका जदयू से भी मोहभंग हो गया और वे कुछ दिनों के लिए बीजेपी में आ गए। इससे पहले उन्होंने अपनी एक पार्टी भी बनाई नाम दिया- राष्ट्रीय जनता दल (राष्ट्रवादी)। पर समय के साथ वे राजनीति के हाशिये पर चले गए। अब रंजन यादव एक बार फिर बिहार के राजनीति में वापसी करने जा रहे हैं। वे आज शाम अपने पुराने मित्र लालू प्रसाद की पार्टी राजद की सदस्यता ले रहे हैं।

पाटलीपुत्र सीट पर मिलेगा फायदा

रंजन यादव आज शाम 7 बजे 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर लालू प्रसाद की मौजूदगी में राजद की सदस्यता लेंगे। जानकारी दे दें कि बता दें कि इस बार पाटलीपुत्र सीट से लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती राजद के टिकट पर मैदान में हैं। रंजन यादव के आने से उन्हें यहां काफी फायदा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:

'बिहार में एनडीए 32 सीट ही जीत पाएगा', जेडीयू विधायक गोपाल मंडल का दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement