Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मेक इन इंडिया में व्यापार में सहजता सबसे महत्वपूर्ण: राघवेन्द्र

जयपुर: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के निदेशक और सॉल्ट कमिश्नर जी आर राघवेन्द्र ने कहा कि मेक इन इंडिया के तहत व्यापार को आसान करना सबसे अहम है और हमारा उद्देश्य कागजी कामकाज को खत्म

PTI PTI
Updated on: August 12, 2015 10:40 IST
मेक इन इंडिया के लिए...- India TV Hindi
मेक इन इंडिया के लिए व्यापार में सहजता जरूरी: राघवेन्द्र

जयपुर: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के निदेशक और सॉल्ट कमिश्नर जी आर राघवेन्द्र ने कहा कि मेक इन इंडिया के तहत व्यापार को आसान करना सबसे अहम है और हमारा उद्देश्य कागजी कामकाज को खत्म करना, प्रक्रिया और नियमों को आसान बनाना है।

मेक इन इंडिया पर आधारित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि व्यापार को आसान करना सबसे अहम है और हमारा उद्देश्य पेपर वर्क को खत्म करना, प्रक्रिया और नियमों को आसान बनाना है।

बिजप्लेटफार्म में 14 सेवाओं और नियमनों को एक प्लेटफार्म पर लाया गया है। ई-बिज का पहला चरण मार्च 2016 तक पूरा हो जाएगा। सीआईआई राजस्थान कांउसिल के अध्यक्ष सुरेश के पोद्दार ने कहा कि सीआईआई मेक इन इंडिया अभियान के लिये सरकार को सर्मथन कर रहा है यह तभी संभव होगा जबकि इंडस्ट्री के हितधारक साथ दें। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि राजस्थान मैन्युफैक्चरिंग के माध्यम से सकल घरेलू उत्पाद जीडीपी में योगदान देगा।

सीआईआई राजस्थान के निदेशक और प्रमुख नितिन गुप्ता ने कहा कि राजस्थान उद्योग अच व्यापार कर रहा है। राजस्थान पारदर्शी और सरकारी नीतियों के साथ उद्योग को बेहतर वातावरण भी प्रदान कर रहा है। यहां प्रतियोगिता है, बाजार है और व्यापार आसान है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार सीआईआई के साथ साझोदारी में आगामी 19 और 20 नवंबर को रिसर्जेंट राजस्थान भागीदारी सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement