Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, इन लोगों को मिला टिकट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने बचे हुए 7 उम्मीदवारों के नामों की तीसरी लिस्ट को जारी कर दिया है। इससे पहले दूसरे लिस्ट को जारी किया गया था, जिसमें 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी। वहीं बीते रविवार को 30 नामों के साथ कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट को जारी किया था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 22, 2023 21:32 IST
Chhattisgarh Assembly Elections 2023 Congress released the third list of 7 candidates these people g- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने रविवार को 7 उम्मीदवारों के नामों वाली तीसरी लिस्ट को जारी किया है। इसी लिस्ट को जारी करने के साथ ही कांग्रेस ने 90 विधानसभा सीटों के लिए 90 उम्मीदवारों के नामों को घोषणा कर दी है। बता दें कि इस लिस्ट में बैकुंठपुर विधानसभा सीट से अंबिका सिंह देव, सराईपाली विधानसभा सीट से चतुरीनंद, महासमुंद विधानसभा सीट से रश्मि चंद्राकर, कसडोल विधानसभा सीट से संदीप साहू, रायपुर सिटी उत्तर विधानसभा सीट से कुलदीप जुनेजा, सिहवा विधानसभा सीट से अंबिका मरकम और धामतारी विधानसभा सीट से ओमकार साहू को कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 

कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। पिछले रविवार को कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस लिस्ट में टीएस सिंहदेव को अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने 90 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा। 7 नवंबर और 17 नवंबर को इस बाबत मतदान किया जाएगा। वहीं 3 दिसंबर को चनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य चार राज्यों के चुनाव के नतीजे भी 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 

कांग्रेस के प्रत्याशी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक बैज चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार चुने गए हैं। वहीं दंतेवाड़ा से छविंद्र कर्मा, पंडरिया से नीलकंठ चंद्रवंशी, नवागढ़ से गुरुरुद्र, डोंगरगढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल, पाटन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्‍वज साहू, अंबिकापुर से टीएस सिंहदेव, साजा से रविंद्र चौबे, सीतापुर से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, कोरबा से जय सिंह अग्रवाल, पंडरिया से नीलकांत चंद्रवंशी, कवर्धा से मोहम्‍मद अकबर, कोंटा से कवासी लखमा, चित्रकोट से दीपक बैज, बीजापुर से विक्रम मंडावी, बस्‍तर से लखेश्‍वर बघेल,  राजनांदगांव से गिरीश देवांगन को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement