Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नक्‍सलियों के प्रेशर बम की चपेट में आने से सीआरपीएफ का जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान शहीद हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 10:11 IST
CRPF - India TV Hindi
CRPF 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान शहीद हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान रोशन कुमार बिहार के नालंदा जिले के निवासी थे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। 

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि बस्तर जिले के मारडूम पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोदली गांव के जंगल में प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 195वीं बटालियन के जवान रोशन कुमार शहीद हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआपीएफ के पुशपाल शिविर से मंगलवार रात को सीआरपीएफ का दल गश्त के लिए निकला था। दल बुधवार सुबह बोदली गांव के करीब था, जहां सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। 

दल के जवान जब क्षेत्र में थे तभी रोशन कुमार का पैर प्रेशर बम पर पड़ गया। इसके बाद बम में विस्फोट हो गया और कुमार शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि कुमार के शव को पुशपाल शिविर पहुंचाया गया है और बाद में उसे पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के बारसूर स्थित बटालियन मुख्यालय में भेजा जाएगा। 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement