Thursday, May 02, 2024
Advertisement

VIDEO: डॉक्टर बन लोगों को इलाज का देते थे झांसा, फिर खींच लेते प्राइवेट फोटो; ऐसे आए पुलिस के हाथ

कुशीनगर में एक ऐसा गिरोह पकड़ा गया है, जो इलाज के नाम पर पुरुषों के प्राइवेट फोटो खींच लेता था और उन्हें ब्लैकमेल कर उनसे पैसे ऐंठता था।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: March 18, 2024 21:53 IST
KUSHINAGAR POLICE- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कुशीनगर एसपी धवल जायसवाल और शातिर ठग

नीम हकीम खतरा-ए-जान, यह कहावत कुशीनगर के बंजारा गैंग पर सटीक बैठती है। इस गैंग के लोग राज्य के अलग-अलग जिलों में मेला लगाकर और डेरा डालकर अपनी दुकान चलाते हैं। अक्सर इस गैंग के शिकार पुरुष ही होते थे, क्योंकि ये गैंग उनके प्राइवेट पार्ट को बढ़ाने और उसमें लाइलाज गंभीर बीमारी बताकर अपने ठगी के जाल में फंसाकर इलाज के नाम पर झांसे में लेते थे और उनके प्राइवेट पार्ट का फोटो खींचते थे। फिर उनकी फोटो वायरल करने की धमकी देकर उनसे रुपये ऐंठते थे।

इलाज के नाम पर खींचते थे प्राइवेट पार्ट की फोटो

दरअसल, कुशीनगर की तरयासुजान पुलिस ने साइबर सेल के साथ मिलकर अंतरप्रांतीय बंजारा डॉक्टर गैंग के साइबर ठगों के गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने इस गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए ठग यूपी के चित्रकूट के रहने वाले है और ये तीनों घुमंतू जाति से ताल्लुक रखते हैं। इस गिरोह के लोग ग्रामीण क्षेत्रों में टेंट लगाकर पुरुषों के प्राइवेट पार्ट को बढ़ाने और उसमें गंभीर बीमारी बताते, फिर इलाज का झांसा देते और फिर मरीजों का आधार कार्ड व प्राइवेट पार्ट की फोटो लेकर उनसे मर्दाना कमजोरी के संबंध में उनका शपथ पत्र लेकर हीरा भस्म व स्वर्ण भस्म के जगह नकली दवाओं से इलाज करते थे।

फ़ोटो वायरल करने की देते थे धमकी

इलाज के बदले वह उनसे मोटी रकम अपने गिरोह से जुड़े अन्य लोगों फर्जी खातों में नेट बैंकिंग से पैसा ट्रांसफर करवा लेते थे, जब लोगों को आभास होता था कि उनके इलाज का कोई प्रभाव नही पड़ रहा तो वह उन डॉक्टर से संपर्क करते थे,लेकिन अपनी निजी जानकारी बंजारा गैंग के शातिर ठगों को देकर फंस चुके लोग यह समझ नहीं पाते कि वह ठगी के शिकार बन चुके है। शातिर गैंग के सदस्य उनकी जानकारी और उनके प्राइवेट पार्ट की फ़ोटो वायरल करने की धमकी देकर उन्हें ब्लैकमेल कर उनसे लाखों रुपये की ठगी करते थे। यह इतने शातिर थे कि यह अपने साथ एक मिनी बस व बोलेरो गाड़ी रखते थे और पकड़े न जाएं इसलिए एक जगह यह अधिक दिन नही रुकते थे, अधिकतर यह जिला बदल देते थे।

3 लाख रुपये से अधिक नगदी व अन्य सामान बरामद

एसपी ने कहा कि पुलिस ने इस गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ ही चार पहिया वाहन सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। पुलिस इसके 2 अन्य सहयोगी बंटी सिंह बंजारा व समीर बंजारा को भी गिरफ्तार किया हैं। तीनों शातिर ठग यूपी के चित्रकूट के रहने वाले है। वहीं, पुलिस ने ठगी कर जमा किए 3 लाख रुपये से अधिक नगदी भी बरामद की है। साथ ही एक बोलेरो व मिनी के अलावा 3 मोबाइल, 7 फर्जी आधार कार्ड, 14 सिम कार्ड, 3 एटीएम व अपराध में इस्तेमाल किए गए अन्य सामान बरामद किए हैं। 

(कुशीनगर से उदय सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

मिलने के बहाने प्रेमी ने दो साथियों के साथ मिलकर की प्रेमिका की हत्या, पुलिस ने खोला राज; बताई ये वजह

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement