1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. अस्पताल में 350 कोरोना मरीजों के लिए खत्म हो रही थी ऑक्सीजन, पुलिस की तत्परता से बड़ा हादसा टला

बड़ा हादसा टला: अस्पताल में 350 कोरोना मरीजों के लिए खत्म हो रही थी ऑक्सीजन, पुलिस की तत्परता से टली मुसीबत

दिल्ली के बत्रा अस्पताल में कोरोना के 350 मरीजों का उपचार हो रहा था। अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो रही थी और प्रशासन को जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो पुलिस की मदद मांगी।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: April 22, 2021 13:04 IST
बड़ा हादसा टला:...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बड़ा हादसा टला: अस्पताल में 350 कोरोना मरीजों के लिए खत्म हो रही थी ऑक्सीजन, पुलिस की तत्परता से टली मुसीबत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की कई घटनाएं सामने आ रही है। ताजा मामला दिल्ली के बत्रा अस्पताल का है जहां पर कोरोना के 350 मरीजों का उपचार हो रहा था। अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो रही थी और प्रशासन को जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो पुलिस की मदद मांगी। समय रहते पुलिस ने तत्परता दिखाई जिससे 350 मरीजों की जान बचाई जा सकी।

मिली जानकारी के अनुसार बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो रही थी और अस्पताल अपने स्तर पर ऑक्सीजन मंगवा रहा था लेकिन जब ऑक्सीजन भेजने वाली कंपनी से कंपनी के भेजे गए टैंकरों के बारे में जानकारी मिलना बंद हो गई तो अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। बुधवार रात 9 बजे तक अस्पताल के पास सिर्फ 2 घंटे की ऑक्सीजन बची थी और ऐसे में अस्पताल चीफ इंजीनियर ने पुलिस को सूचित किया। उसने पुलिस को बताया कि अस्पताल में 350 कोरोना मरीज भर्ती हैं और उसके पास सिर्फ 2 घंटे की ऑक्सीजन बची हुई है। पुलिस को बताया गया कि ऑक्सीजन का एक टैंकर पानीपत से आना है और दूसरा मोदीनगर से लेकिन उनके बारे में कोई अपडेट नहीं मिल रहा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी साऊथ के नेतृत्व में पुलिस टीम बिना समय गंवाते हुए बत्रा अस्पताल पहुंची जिसमें पुलिस के कई अधिकारी भी शामिल थे। डीसीपी साउथ के नेतृत्व में तुरंत अलग अलग टीमें बनाई गईं। एक टीम को तुरंत 60 खाली सिलेंडर दिए गए और कहा गया कि उसमें जितना जल्दी हो सके गैस भरवाकर अस्पताल पहुंचाया जाए। इतने में दूसरी टीम एक टैंकर का पता लगाने में कामयाब हो गई और दो एसएचओ को तुरंत टैंकर को एस्कॉर्ट लाकर अस्पताल पहुंचाने के लिए भेज दिया गया।

पुलिस की तत्परता काम आई और लगभग 3 घंटे की लंबी मशक्त के बाद  रात 12.30 बजे  बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई फिर से बहाल हो गई। अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बहाल होने पर अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। अस्पताल में 350 कोरोना मरीजों के लिए खत्म हो रही थी ऑक्सीजन, पुलिस की तत्परता से बड़ा हादसा टला News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X