Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Satyendra Jain: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को न्यायिक हिरासत में भेजा गया, बीजेपी के अमित मालवीय ने कसा तंज

Satyendra Jain:  ED ने रिमांड खत्म होने के बाद जैन को आज कोर्ट में पेश किया था। ED ने आगे रिमांड नहीं मांगी, जिसके बाद जैन को जेल भेज दिया गया। 

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: June 13, 2022 11:47 IST
Satyendra Jain- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Satyendra Jain

Highlights

  • ED ने रिमांड खत्म होने के बाद जैन को आज किया था कोर्ट में पेश
  • ED ने आगे रिमांड नहीं मांगी, जिसके बाद जैन को जेल भेजा गया
  • बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने ट्वीट कर कसा तंज

Satyendra Jain: राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में AAP नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनकी जमानत याचिका पर मंगलवार को 11 बजे सुनवाई होगी। 

बता दें कि ED ने रिमांड खत्म होने के बाद जैन को आज कोर्ट में पेश किया था। ED ने आगे रिमांड नहीं मांगी, जिसके बाद जैन को जेल भेज दिया गया। 

जैन को न्यायिक हिरासत में भेजने पर बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने ट्वीट कर तंज कसा है। उन्होंने कहा, 'कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ऐसा लगता है कि केजरीवाल का 'ईमानदारी प्रमाण पत्र' उस कागज के वजन के लायक भी नहीं है जिस पर वह छपा है। 

क्या है सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का मामला

बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन से जुड़े मामले में ये गिरफ्तारी की थी। 

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) पेशे से आर्किटेक्ट का काम करते हैं। उन्होंने अन्ना के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें सरकार बनने पर अपनी कैबिनेट में शामिल किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement