Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस के नाम से चूना लगाने की फिराक में हैं ठग, कहीं आप फंस तो नहीं गए

साइबर ठग अब दिल्ली पुलिस के नाम पर लोगों और सरकारी महकमों को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं। जिसका पर्दाफाश करते हुए दिल्ली पुलिस ने अपनी तरफ से सफाई दी है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Pankaj Yadav Published on: August 18, 2023 13:44 IST
दिल्ली पुलिस के नाम से ठगी कर रहे हैं ठग।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली पुलिस के नाम से ठगी कर रहे हैं ठग।

दिल्ली पुलिस की जिस साइबर सेल के पास ठगों से निपटने का जिम्मा है। अब उसी के साइबर सेल को ठगों ने अपना निशाना बना लिया है। दरअसल, ठगों ने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल DCP का हवाला देकर कई लोगों और सरकारी महकमों को नोटिस भेजा है। जिसमें बाल अपराध को लेकर बढ़ी हुई सजा के प्रावधान के बारे में बताया गया है। 

Related Stories

दिल्ली पुलिस ने ठगों के मंसूबे के बारे में बताया 

ठगों के इस चाल का दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए कहा है कि उनकी तरफ से ऐसा कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी के नाम से हुए इस फर्जी ईमेल के सामने आने से कई सरकारी महकमों में हड़कंप मच गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने तुरंत FIR दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि कई सरकारी महकमों की ईमेल आईडी सहित कई प्राइवेट लोगों को यह ईमेल भेजा गया है। ईमेल में लिखा गया है कि न्यायलय के फैसले पर आपकी प्रतिक्रिया का अनुरोध करता है। ईमेल में एक अटैचमेंट भी है। 

दिल्ली पुलिस का साइबर सेल ही निशाने पर

पुलिस ने बताया कि पब्लिक डोमेन में मौजूद कई ईमेल आईडी पर एक मेल भेजा जा रहा है जिसमें कोई कॉन्टैक्ट नंबर नहीं लिखा हुआ है। इस ईमेल के जरिए सामने वाले को ट्रैप में फंसाने की कोशिश की जा रही है। अगर सामने वाला इंसान ट्रैप में फंसता है तो वह इसी ईमेल पर रिप्लाई करेगा। जिसके बाद ठग अपने मंसूबे को अंजाम देने में कामयाब हो जाएंगे। पुलिस का कहना है कि अभी यह कहना मुश्किल है कि कितने लोगों से ठगी हो चुकी है। 

सरकारी विभाग के अफसरों के भेजा गया मेल

हाल में ही पुलिस दीक्षांत समारोह के नाम पर इस ईमेल को भेजा गया है। दिल्ली पुलिस का फर्जी लोगो लगाकर कई सरकारी विभागों के अफसरों को भी ये ईमेल भेजा गया है। जिसमें खासतौर पर कस्टमर को निशाना बनाया गया है। ईमेल का संज्ञान लेने के बाद दिल्ली पुलिस IFSO के डीसीपी प्रशांत गौतम ने एक बयान जारी कर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई नोटिस उनकी तरफ से जारी नहीं किया गया है। 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के लिए नए अध्यक्ष की जल्द होगी नियुक्ति, इन नामों पर हो रही चर्चा

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा, मार्शल्स ने भाजपा के 4 विधायकों को बाहर निकाला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement