Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली के कई इलाकों में जल आपूर्ति पर पड़ेगा असर, जानिए क्या है वजह

जल बोर्ड ने बताया कि ऊपरी गंग नहर को वार्षिक रखरखाव के लिए बंद करने की वजह से पानी का भाव कम हो गया है। इससे भागीरथी और सोनिया विहार संयंत्रों में जल शोधन का काम प्रभावित हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 18, 2020 21:37 IST
Water supply will be affected in many areas of Delhi । दिल्ली के कई इलाकों में जल आपूर्ति पर पड़ेगा - India TV Hindi
Image Source : PTI Water supply will be affected in many areas of Delhi । दिल्ली के कई इलाकों में जल आपूर्ति पर पड़ेगा असर, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली. दिल्ली जल बोर्ड ने रविवार को कहा कि ऊपरी गंग नहर वार्षिक रखरखाव के लिए अगले चार-पांच दिनों तक बंद रहेगी, जिससे राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति पर असर पड़ेगा। नहर शहर में एक दिन में 270 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी की आपूर्ति करती है। इसमें से शोधन के लिए 120 एमजीडी पानी भागीरथी संयंत्र में जाता है, जबकि 150 एमजीडी जल सोनिया विहार संयंत्र में जाता है। 

भागीरथी और सोनिया विहार संयंत्रों में शोधित होने वाले पानी की आपूर्ति पूर्वी दिल्ली एवं दक्षिण दिल्ली के इलाकों में की जाती है। जल बोर्ड ने बताया कि ऊपरी गंग नहर को वार्षिक रखरखाव के लिए बंद करने की वजह से पानी का भाव कम हो गया है। इससे भागीरथी और सोनिया विहार संयंत्रों में जल शोधन का काम प्रभावित हो सकता है।

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि यमुना का जल स्तर भी कम है। उन्होंने कहा कि स्थिति में सुधार होने तक अगले तीन-चार दिन तक पानी कम दबाव के साथ उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि दक्षिण दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और एनडीएमसी के इलाके प्रभावित हो सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement