Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

कोरोना के कारण असम में गर्मी की छुट्टियां प्री-पोन, 15 मई से बंद होंगे स्‍कूल

असम सरकार ने शैक्षिक सेमेस्टर 2021 के लिए असम स्कूल की गर्मियों की छुट्टियों को फिर से निर्धारित किया है। असम सरकार माध्यमिक शिक्षा विभाग की अधिसूचना के अनुसार, असम स्कूल की गर्मियों की छुट्टी फिर से निर्धारित की गई है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2021 12:01 IST
Assam school summer vacations rescheduled due to Covid-19- India TV Hindi
Image Source : FILE Assam school summer vacations rescheduled due to Covid-19

असम सरकार ने शैक्षिक सेमेस्टर 2021 के लिए असम स्कूल की गर्मियों की छुट्टियों को फिर से निर्धारित किया है। असम सरकार माध्यमिक शिक्षा विभाग की अधिसूचना के अनुसार, असम स्कूल की गर्मियों की छुट्टी फिर से निर्धारित की गई है और पहले की तरह ही छुट्टी के लिए स्लॉट आवंटित किया गया है। अवकाश 15 मई से शुरू होकर 14 जून को समाप्त होगा। इससे पहले राज्य में गर्मी की छुट्टी 1 जुलाई से 31 जुलाई तक शुरू होने वाली थी।

स्कूल में जल्दी गर्मी की छुट्टियां देने का निर्णय असम सरकार द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया था कि कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों को कोई शैक्षणिक नुकसान न हो, लॉसन एजुकेशनल इंस्टीट्यूट अब राज्य में चल रहे कोविड -19 महामारी के लिए बंद थे।

असम शिक्षा बोर्ड के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "इस पर विचार करते हुए कि असम राज्य में कोविड -19 की स्थिति और शैक्षणिक संस्थान की तारीख को देखते हुए यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कि प्राथमिक माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कक्षा के छात्र 1 से 12 किसी भी शैक्षणिक नुकसान से ग्रस्त नहीं हैं और इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार 1 जुलाई से 31 जुलाई 2021 के बीच स्कूलों में गर्मी की छुट्टी 15 मई 2021 से 14 जून 2021 तक पुनर्निर्धारित है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement