Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

बिहार: गिरफ्तार किए गए चारों उम्मीदवारों की नीट रिजल्ट आए सामने, जिसमें रटा उस विषय में ही मिले अच्छे नंबर!

बिहार पुलिस ने पेपरलीक मामले के आरोप में नीट के 4 उम्मीदवारों को जेल भेज दिया। अब इन चारों की मार्कशीट सामने आई है, जिसे देख आपभी कहेंगे कि जिस विषय में रटा उसमें ही अच्छे नंबर आए हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: June 18, 2024 12:37 IST
NEET- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी अभिषेक और शिवनंदन की मार्कशीट

बिहार पुलिस ने नीट पेपर लीक में मामले में 4 उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी के बाद आज इन सभी उम्मीदवारों की रिजल्ट सामने आए हैं। इस मार्कशीट में साफ दिख रहा कि पेपर लीक के आरोप में जेल भेजे गए सभी 4 अभ्यर्थियों के बहुत अच्छे नंबर नहीं मिले हैं। मार्कशीट देखकर लगेगा कि जिस अभ्यर्थी ने जिस विषय का प्रश्नपत्र और उत्तर रटा उसमें उसे बेहतर अंक मिले, बाकि विषयों में इन सबका प्रदर्शन खराब रहा।

एक विषय में ही अच्छा नंबर

पेपरलीक के आरोप मे जेल भेजे गए सभी 4 अभ्यर्थियों को किसी एक विषय में ही अच्छा नंबर मिला है, अन्य विषयों में खराब नंबर मिलने से कुल प्राप्तांक बहुत अच्छा नहीं रहा है। सम्भवत: ऐसा लग रहा कि जिस विषय का उत्तर रटने को मिला उसमें ही सिर्फ अच्छे नंबर मिले हैं। 

बता दें कि परीक्षार्थी अभिषेक का पटना में केडी कॉन्वेंट स्कूल में सेंटर था। इसे सभी 4 छात्रों में सबसे अधिक 581 नंबर मिले हैं। अभिषेक को फिजिकस में 96.40, केमेस्ट्री में 95.99 और बायोलॉजी में 95.56 परसेंटाइल आया है। वहीं, गया के रहने वाले शिवनंदन कुमार का परीक्षा केंद्र पाटलिपुत्र स्थित इंटरनेशनल कॉलेज में था। इसे 483 नंबर आए हैं, इसे फिजिकस में 89.75, केमेस्ट्री में 86.02 और बायोलॉजी में 90.27 परसेंटाइल आया है।

माफिया सिकंदर यादवेंदु से रिश्ता

NEET

Image Source : FILE
आरोपी अनुराग और आयुष यादव की मार्कशीट

गौरतलब है कि उम्मीदवार आयुष राज का पटना के डीएवी बोर्ड कॉलोनी में परीक्षा केंद्र था। इसे 300 नंबर आए हैं। फिजिक्स में मात्र 15.52, केमेस्ट्री में 15.36 और बायोलॉजी में 87.80 परसेंटाइल आया। जबकि उम्मीदवार अनुराग यादव जेल गए माफिया सिकंदर यादवेंदु के साले का बेटा है। इसे मात्र 185 नंबर आए हैं। इसे बायोलॉजी में 51.04 और केमेस्ट्री में मात्र 5.04 परसेंटाइल आया। लेकिन फिजिक्स में इसे 85.52 परसेंटाइल नंबर आ गया।

ये भी पढ़ें:

NEET मामले को लेकर आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, घोटाले की जांच किए जाने की मांग

इस राज्य में आज खुलने वाले थे सभी स्कूल, फिर मुख्यमंत्री ने दिए जिलाधिकारियों को ये आदेश

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement