Monday, April 29, 2024
Advertisement

युवाओं के हित में सीएम योगी का बड़ा फैसला, RO-ARO प्रारंभिक भर्ती परीक्षा निरस्त

परीक्षा की शुचिता के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा को निरस्त करने के आदेश दे दिए हैं। इस मामले की जांच की जिम्मादारी एसटीएफ को सौंपी गई है।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Akash Mishra Updated on: March 02, 2024 18:35 IST
समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा निरस्त करने के सीएम योगी ने दिए आदेश- India TV Hindi
Image Source : FILE समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा निरस्त करने के सीएम योगी ने दिए आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा की शुचिता के लिए और युवाओं के हित एक बड़ा फैसला लिया है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द करने के बाद अब 11 फरवरी को दो सत्रों मेंआयोजित समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा 2023  को निरस्त करने का मुख्यमंत्री ने आदेश दे दिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि परीक्षा आगामी 06 माह में पुनः कराई जाए।

'दोषियों की सजा बनेगी नजीर' 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा RO/ARO परीक्षा करने के आदेश देने के साथ यह भी कहा कि परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी दशा में छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे नजीर(Example) बनेगी। जानकारी के अनुसार इस मामले की गहन जांच एसटीएफ करेगी और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी। 

'यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में दो आरोपी गिरफ्तार'

बता दें कि हाल में फरवरी माह में ही हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को पेपर लीक के चलते रद्द कर दिया गया था। परीक्षा 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी। आज इसी मामले में यूपी एसटीएफ ने लिखित परीक्षा में सेंधमारी कर पेपर आउट कराने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम क्रमश: अजय सिंह और सोनू सिंह यादव हैं और दोनों आरोपी प्रयागराज के रहने वाले हैं। 

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, STF ने लखनऊ से किया अरेस्ट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement