1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. AMU admissions 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा 29 नवंबर तक के लिए स्थगित

AMU admissions 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा 29 नवंबर तक के लिए स्थगित

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा 29 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा विज्ञान, कला, वाणिज्य, इंजीनियरिंग और वास्तुकला जैसे विषयों के लिए आयोजित की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2020 14:20 IST
AMU admissions 2020 Aligarh Muslim University entrance...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE AMU admissions 2020 Aligarh Muslim University entrance exams to be held from November 29

AMU admissions 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा 29 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा विज्ञान, कला, वाणिज्य, इंजीनियरिंग और वास्तुकला जैसे विषयों के लिए आयोजित की जाएगी। इससे पहले इंजीनियरिंग डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए प्रवेश परीक्षा के साथ 01 नवंबर से टेस्ट आयोजित किए जाने थे। एएमयू में प्रवेश परीक्षा एक ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी। जारी अधिसूचना के अनुसार, एएमयू परीक्षण केंद्र परिवर्तन सुविधा 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर, 2020 तक उपलब्ध होगी।

कब जारी होगा AMU एडमिट कार्ड?

प्रत्येक कार्यक्रम के स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए AMU एडमिट कार्ड 22 नवंबर तक amucontrollerexams.com पर जारी किए जाएंगे। एएमयू 2020 स्नातकोत्तर कार्यक्रमों की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

AMU में प्रवेश कैसे प्राप्त करें?
यदि अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा देते हैं और प्राप्तांक प्राप्तांक से मेल खाता है, तो अभ्यर्थियों को एएमयू में सीट मिल जाएगी। इसके अलावा, छात्रों को एएमयू 2020 काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

AMU प्रवेश परीक्षा क्यों स्थगित की गई है?
“भारत के चुनाव आयोग द्वारा बिहार राज्य विधानसभा चुनाव, 2020 की अधिसूचना और दीपावली आदि के बाद भारत के महत्वपूर्ण त्योहारों, प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों को पुनर्निर्धारित किया जा रहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि बिहार राज्य और आसपास के राज्यों के छात्रों को बिना किसी कठिनाई के प्रवेश परीक्षा देने में सक्षम बनाया जा सके। ”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X