Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Jamia Hamdard: जामिया हमदर्द में आगे बढ़ी प्रवेश प्रक्रिया, जानिए नई तारीख

jamia hamdard University UG PG admissions : देश के प्रमुख विश्वविद्यालय जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी में आवेदन की प्रक्रिया को और आगे बढ़ा दिया गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2020 8:51 IST
jamia hamdard University UG PG admissions- India TV Hindi
Image Source : FILE jamia hamdard University UG PG admissions

Jamia Hamdard: देश के प्रमुख विश्वविद्यालय जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी में आवेदन की प्रक्रिया को और आगे बढ़ा दिया गया है। जामिया हमदर्द ने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है। अब छात्र 6 सितंबर तक आवेदन पत्र भर सकते हैं। पहले आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 25 अगस्त तय की गई थी। यूनिवर्सिटी के अनुसार जो उम्मीदवार दाखिला लेना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट  jamiahamdard.edu के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 

उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि उन्हें आवेदन फॉर्म भरते समय अपनी योग्यता परीक्षा की मार्कशीट भी अपलोड करनी होगी। विभिन्न प्रकार के ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए चिकित्सा, फार्मेसी, यूनानी, चिकित्सा, नर्सिंग, विज्ञान, कंप्यूटर अनुप्रयोग, मैनजमेंट, कानून आदि सहित विभिन्न विषयों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। छात्रों की योग्यता के आधार पर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन दाखिले दिए जाएंगे। चयनित उम्मीदवारों को ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से भी सूचित किया जाएगा।

Delhi University एंट्रेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) 2020 के लिए आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। DU की एंट्रेंस परीक्षा 6 सितंबर से 11 सितंबर तक निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी। छात्र अपना एडमिट कार्ड du.ac.in या nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा दो घंटे की होगी. जिसमें मल्टी-चॉइस क्वेश्चन (MCQs) के सवाल पूछे जाएंगे। जिसमें 100 प्रश्न होंगे। हर सही उत्तर पर 4 अंक मिलते हैं और हर गलत आंसर पर एक अंक काटे जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement