Friday, April 26, 2024
Advertisement

देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान उत्साहवर्द्धक, राजग के लिए अच्छा संकेत: भाजपा

पश्चिम बंगाल में हो रहे मतदान का जिक्र करते हुए नकवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र, निष्पक्ष और भय मुक्त माहौल में चुनाव हो इसके लिए भाजपा चुनाव आयोग में अपनी बात रखती रही है और लोगों को भी जागरूक करती रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2019 17:37 IST
Lok Sabha Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Elections

नयी दिल्ली: लोकसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान को बेहद उत्साहवर्द्धक बताते हुए भाजपा ने गुरूवार को कहा कि लोग जुनून और जज्बे के साथ मतदान कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परिश्रम और कामकाज के लिये है और भाजपा एवं राजग के लिये अच्छा संकेत है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भाजपा मुख्यालय में कहा कि 91 सीटों पर अभी तक जिस जुनून और जज्बे के साथ लोगों ने मतदान में हिस्सेदारी की है, वह बेहद उत्साहवर्द्धक है।

उन्होंने कहा कि ये जुनून और जज्बा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के परिश्रम और कामकाज के लिये है जो ‘रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफार्म’ की सोच पर चलने वाली है और इसमें देश के लोगों का पूरा विश्वास है। इससे पहले रक्षा मंत्री एवं भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण में दोपहर बाद एक बजे तक करीब 44 प्रतिशत मतदान हो चुका है। भाजपा एवं राजग कार्यकर्ताओं से जो जानकारी मिली है, उससे स्पष्ट होता है कि अच्छा मतदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के आह्वान पर अच्छी खासी संख्या में लोग मतदान करने आ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि माहौल उत्साहवर्द्धक है और ऊर्जा से ओतप्रोत है। गर्मी के बावजूद मतदाता बड़ी संख्या में आ रहे हैं। भाजपा और राजग कार्यकर्ता काफी उत्साहित है और चीजें राजग के पक्ष में लग रही है। सीतारमण ने कहा कि इसका जो अर्थ समझ में आ रहा है वह गणतंत्र के लिये अच्छा एवं सकारात्मक संकेत है। बहरहाल, पश्चिम बंगाल में हो रहे मतदान का जिक्र करते हुए नकवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र, निष्पक्ष और भय मुक्त माहौल में चुनाव हो इसके लिए भाजपा चुनाव आयोग में अपनी बात रखती रही है और लोगों को भी जागरूक करती रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बावजूद तृममूल कांग्रेस की गुंडागर्दी आज भी कई स्थानों पर खुलकर दिखी है। कूचबिहार के कुछ बूथों पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग से रोका और हिंसा की । यहां तक कि महिलाओं को भी वोट डालने से रोका गया।

भाजपा नेता ने कहा कि इस संबंध में पार्टी की राज्य इकाई ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है। इसके अलावा विशेष पर्यवेक्षक तथा पुलिस पर्यवेक्षकों से भी शिकायत की गई है और उन बूथों के बारे में जानकारी दी गई है जहां लोगों को कथित तौर पर मतदान करने से रोका गया। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान केंद्रीय बलों की उपयुक्त ढंग से तैनाती होनी चाहिए लेकिन राज्य सरकार की ओर से किसी न किसी रूप में बाधा डाली जा रही है। नकवी ने कहा कि इस बारे में भाजपा शुक्रवार को चुनाव आयोग से शिकायत करेगी और कुछ अन्य विषयों को भी आयोग के समक्ष रखेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement