Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात की राजनीति में हलचल तेज, 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं हार्दिक पटेल

पिछले कुछ वर्षों में गुजरात की राजनीति में तेजी से उभरे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2019 11:52 IST
Hardik Patel- India TV Hindi
Hardik Patel

गुजरात में कांग्रेस की राजनीति नई करवट लेने को तैयारी कर रही है। पिछले कुछ वर्षों में गुजरात की राजनीति में तेजी से उभरे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल जल्‍द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। पार्टी के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों के मुताबिक हार्दिक राज्‍य की जामनगर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक पाटीदार समुदाय को आरक्षण दिलाने की मांग के साथ राज्‍य की राजनीति में खास स्‍थान बनाने वाले हार्दिक की कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के साथ नज़दीकियां जगजाहिर हैं। गुजरात चुनावों के दौरान भी हार्दिक और राहुल की जोड़ी एक मंच पर कई बार दिख चु‍की है। माना जा रहा है कि 12 मार्च को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में ही हार्दिक कांग्रेस की सदस्‍यता हासिल करेंगे।

हार्दिक के जामनगर सीट से चुनाव लड़ने की हलचलें भी काफी तेज हैं। इस समय जामनगर लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के पास है। 2014 में बीजेपी की पूनमबेन मदाम ने विजय हासिल की थी।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्‍ल्‍यूसी) की बैठक अगले हफ्ते अहमदाबाद में होनी है। माना जा रहा है कि हार्दिक इसी सीडब्‍ल्‍यूसी मीटिंग के दौरान ही कांग्रेस की सदस्‍यता लेंगे। इसके बाद वे यहां एक आम सभा को भी संबोधित कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement