1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान जारी

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान जारी

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान जारी है। यहां डीडीसी के साथ पंचायत उपचुनावों के लिए भी वोटिंग हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2020 9:12 IST
जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान जारी- India TV Hindi
Image Source : VOTING जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान जारी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान जारी है। यहां डीडीसी के साथ पंचायत उपचुनावों के लिए भी वोटिंग हो रही है। वोटिंग का काम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जारी है। आज से शुरू हुई यह मतदान प्रक्रिया 8 चरणों में पूरी होगी। 19 दिसंबर को आखिरी चरण की वोटिंग होगी जबकि काउंटिंग 22 दिसंबर को होगी।

इन चुनावों में कुल 1,427 उम्मीदवार मैदान में हैं और सात लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। राज्य चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने बताया कि पहले चरण में सुचारू रूप से मतदान के लिए 2,146 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ शनिवार को पहले चरण में सात लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इन सात लाख मतदाताओं में से कश्मीर संभाग में 3.72 लाख मतदाता हैं और जम्मू संभाग में 3.28 लाख मतदाता हैं।’’ उन्होंने बताया कि केंद्र शासित क्षेत्र में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए कुल 280 निर्वाचन क्षेत्र हैं। पहले चरण में इनमें से 43 क्षेत्रों में सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान होगा। चुनाव आयुक्त ने कोविड-19 के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मतदान केंद्र पर मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

इनपुट-भाषा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment